मिट्टी भरे ओवरलोड डंपरों से खराब हो रही जिला अस्पताल की सड़क

जागरण संवाददाता कानपुर देहात बिना रोकटोक जिला अस्पताल की सड़कों पर फर्राटा भर रह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:35 PM (IST)
मिट्टी भरे ओवरलोड डंपरों से खराब हो रही जिला अस्पताल की सड़क
मिट्टी भरे ओवरलोड डंपरों से खराब हो रही जिला अस्पताल की सड़क

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : बिना रोकटोक जिला अस्पताल की सड़कों पर फर्राटा भर रहे मिट्टी भरे ओवरलोड डंपरों से सड़क की सेहत खराब हो रही है। लाखों रुपये की लागत से पिछले वर्ष ही आरसीसी सड़क बनाई गई थी। पानी निकास वाली नालियों में ड्रेन कवर रखवाए गए थे, जो टूट रहे हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

जिला अस्पताल परिसर में राजकीय मेडिकल कालेज के प्रशासनिक और प्रशिक्षण भवन का निर्माण कराया जा रहा है। नींव की खोदाई का कार्य बुलडोजर व पोकलैंड से जारी है। निकलने वाली मिट्टी को डंपरों व ट्रैक्टरों की मदद से हटाए जाने का कार्य किया जा रहा है। क्षमता से अधिक मिट्टी भरकर डंपर जिला अस्पताल की सड़कों पर बिना रोकटोक फर्राटा भर रहे हैं, जिससे जिला अस्पताल की नई बनी सड़क खराब हो रही है। वहीं पानी निकास के लिए बनी नालियों के ऊपर ड्रेन कवर रखवाए गए थे जो टूट गए हैं। कुछ दिन ऐसी ही लापरवाही रही तो लाखों की सड़क खराब हो जाएगी। सीएमएस डा. वंदना सिंह ने बताया कि सड़क खराब करने वालों पर रोक लगाई जाएगी। मनमानी करने पर कार्रवाई होगी।

जलभराव रोकने व आवागमन को सांसद निधि से बनी थी सड़क

जल निकासी के समुचित प्रबंध न होने के कारण जिला अस्पताल में इमरजेंसी के सामने पानी भरा रहता था, जिससे गंदगी उत्पन्न हो रही थी। गंदगी के कारण मच्छरों का आतंक बढ़ने के साथ मरीजों को आने-जाने में परेशानी होती थी। इस समस्या को देखते हुए डीएम की पहल पर लाखों की लागत से आरसीसी सड़क व नालियां बनाई गई थीं, लेकिन डंपर से यह टूट गई तो लोगों को आवागमन में समस्या होगी।

chat bot
आपका साथी