बचाव पक्ष के न पहुंचने पर बिकरू कांड की सुनवाई टली

जागरण संवाददाता कानपुर देहात देश भर में चर्चित बिकरू कांड में मंगलवार को तय सुनवाई नह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:02 PM (IST)
बचाव पक्ष के न पहुंचने पर बिकरू कांड की सुनवाई टली
बचाव पक्ष के न पहुंचने पर बिकरू कांड की सुनवाई टली

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : देश भर में चर्चित बिकरू कांड में मंगलवार को तय सुनवाई नहीं हो सकी। विशेष न्यायाधीश एंटी डकैती कोर्ट में बचाव पक्ष के नहीं पहुंचने पर न्यायालय ने सुनवाई के लिए अब अगली तारीख 16 अगस्त तय की है। इस दिन आरोपितों को भी पेश करने के आदेश दिया है।

बता दें, चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू गांव में दो जुलाई 2020 को पुलिस टीम गैंगस्टर विकास दुबे के घर दबिश देने गई थी। विकास दुबे और उसके गैंग ने पुलिस टीम को घेरकर गोलियां बरसाई थीं। घटना में सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी। बाद में पुलिस ने गैंग से जुड़े 35-40 लोगों पर मुकदमा किया था। अलग-अलग मुठभेड़ में विकास दुबे, उसके भतीजे अमर दुबे समेत छह बदमाश मारे गए। पुलिस ने अन्य आरोपितों को पकड़ जेल भेजा। इन पर मुकदमे की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में विशेष न्यायाधीश एंटी डकैती सुधाकर राय की कोर्ट में चल रही। मामले की सुनवाई के लिए न्यायालय ने तीन अगस्त की तारीख तय की थी, मगर मंगलवार को बचाव पक्ष की ओर से कोई भी नहीं पहुंचा। इसके चलते सुनवाई नहीं हो सकी। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता आशीष तिवारी ने बताया कि अब कोर्ट ने 16 अगस्त की तारीख तय की है। इंसेट

बचाव पक्ष ने नकल के लिए दिए थे प्रार्थना पत्र

बचाव पक्ष की ओर से केस डायरी की नकल के लिए प्रार्थना पत्र विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित कोर्ट में दिए गए थे। तीन अगस्त को इस पर भी कोर्ट में सुनवाई होनी थी।

chat bot
आपका साथी