अमृत महोत्सव पर पहुंची साइकिल रैली का जिले में हुआ स्वागत

जागरण संवाददाता कानपुर देहात आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सशस्त्र सीमा बल के जवानों की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:09 PM (IST)
अमृत महोत्सव पर पहुंची साइकिल रैली का जिले में हुआ स्वागत
अमृत महोत्सव पर पहुंची साइकिल रैली का जिले में हुआ स्वागत

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सशस्त्र सीमा बल के जवानों की ओर से असम से निकाली गई रैली का बुधवार को जिले में जोरदार स्वागत हुआ। बारा टोल के पास स्थित इंजीनियरिग कालेज में रैली का छात्र-छात्राओं ने फूल माला से माल्र्यापण किया। वहीं कार्यक्रम में देश के लिए बलिदान होने वाले जिले के चार शहीद परिवारों का सम्मान किया गया।

आजादी के 75वीं वर्ष गांठ के अवसर पर मनाये जा रहे अमृत महोत्सव को लेकर बुधवार को जिले में सशस्त्र सीमा बल के जवानों की साइकिल रैली जिले में पहुंची। प्रभात इंजीनियरिग कालेज में साइकिल रैली का स्वागत किया गया।

विधायक प्रतिभा शुक्ला ने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर लोगों को शहीदों के बारे में बताया। तेजपुर असम से चली रैली 2384 किमी दूरी तय कर दो अक्टूबर को राजघाट पहुंचेगी। गांधी जयंती के अवसर पर रैली का दिल्ली में स्वागत किया जाएगा। कमांडेंट हरि प्रकाश, उप कमांडेंट आरके तेज कुमार ने रैली का नेतृत्व किया। कालेज में जीजीआईसी व केंद्रीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीतों से रैली का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान सीआरपीएफ के शहीद सिपाही श्याम बाबू के स्वजन को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही एसएसबी के शहीद सिपाही वीर सिंह, मुख्य आरक्षी कपिल देव व डेरापुर के आरआर राइफल्स के जवान रोहित यादव के स्वजन का सम्मान किया गया।

chat bot
आपका साथी