अधिकारियों के फोन न उठाने पर समिति ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में बिजली व्यवस्था की हकीकत परखने को गुरुवार को विधा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 06:28 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 06:28 PM (IST)
अधिकारियों के फोन न उठाने पर समिति ने जताई नाराजगी
अधिकारियों के फोन न उठाने पर समिति ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में बिजली व्यवस्था की हकीकत परखने को गुरुवार को विधान परिषद जांच समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अधिकारियों के विरोधाभासी बयान व जानकारी के अभाव में जांच समिति ने नाराजगी जताते हुए फटकार लगाई। इसके साथ ही अधिकारियों के फोन न उठाने पर समिति पदाधिकारियों ने संबंधित को कार्रवाई की चेतावनी दी।

कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को समिति अध्यक्ष एमएलसी अरुण पाठक, एमएलसी कल्लू यादव, सांसद भोले सिंह की मौजूदगी में बिजली व्यवस्था की हकीकत परखने के लिए समीक्षा बैठक आयोजित की गई। 27 मुख्य बिदुओं पर आयोजित बैठक में बिदुवार गहन समीक्षा की गई। जिले की आबादी के अनुसार ग्रामीण, कस्बा व मुख्यालय स्तर पर होने वाली आपूर्ति के बारे में जानकारी ली गई। बिजली विभाग के स्टोर में ट्रांसफार्मर की संख्या को लेकर एमएलसी अरुण पाठक ने जानकारी ली तो अधिकारियों ने 34 व 22 की संख्या बताई। अधिकारियों के विरोधाभासी बयानों से उन्होंने नाराजगी जताते हुए बिना तैयारी बैठक में आने पर फटकार लगाई। इसके साथ ही मीटर रीडर, जूनियर इंजीनियर की तैनाती सहित को लेकर भी जानकारी ली गई। बैठक में अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे सके, जिस पर जांच समिति ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि विभाग के कार्यालय के बाहर एक सप्ताह के अंदर सिटीजन चार्टर अवश्य लगा दे, जिससे नागरिकों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी मिल सके। विद्युत विभाग को अपनी योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा प्रचारित व प्रसारित कराने के निर्देश दिए। एमएलसी अरुण पाठक ने कहा कि जनपद में फर्जी तरीके से अवैध रूप से वसूली के मामले को उठाया। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारियों की साठगांठ से जिले में अवैध वसूली का खेल चल रहा है। उन्होंने मामले की जांच कराने के निर्देश दिए। ब्लाकवार समीक्षा में झींझक की स्थिति खराब मिलने व लंबित शिकायतों की संख्या अधिक होने पर सुधार के निर्देश दिए। विद्युत विभाग की बुकलेट पर दर्ज फोन नंबर न उठने पर उन्होंने कहा कि जब हमारा फोन नहीं उठ रहा तो आमजन का क्या हाल होगा। बैठक में सदस्य मानवेंद्र सिंह, विधायक रसूलाबाद निर्मला संखवार, राकेश वर्मा, कुलदीप यादव, अभिषेक सिंह, अमित सक्सेना, अमतेश कुमार मौजूद रहे।

राजनीतिक दल का कालर ट्यून लगाने पर अभियंता को फटकार

एक अभियंता ने अपने फोन पर राजनीतिक कालर ट्यून लगा रखी है। जब कोई फोन करता है तो राजनीतिक पार्टी का गाना बजता है। इस पर समिति ने उन्हें फटकार लगाई और स्पष्टीकरण तलब किया है।

chat bot
आपका साथी