संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर परखी सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता कानपुर देहात निष्पक्ष-शांतिपूर्ण व भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराया जाए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:50 PM (IST)
संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर परखी सुरक्षा व्यवस्था
संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर परखी सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : निष्पक्ष-शांतिपूर्ण व भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराया जाए। कोई भी प्रत्याशी मतदाता को डरा-धमका न सके, इसको लेकर विशेष सतर्कता बरती जाए। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों के निरीक्षण के दौरान डीएम जेपी सिंह व एसपी केशव कुमार चौधरी ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कही।

पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मंगलवार को डीएम एसपी ने बूथों का निरीक्षण किया। राजपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बकसौंधी, मॉडल इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल दमनपुर, प्राथमिक विद्यालय बेहमई में बनाये गए संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस बूथ की व्यवस्था देखी। मतदान केंद्रों में पेयजल, बिजली, सफाई, शौचालय, रैंप सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष ध्यान दें। कोई भी प्रत्याशी मतदाता को डरा धमका न सके। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण, भयमुक्त मतदान कराने के लिए विशेष सतर्कता बरतें। इस दौरान ग्रामीणों से वार्ता कर क्षेत्र के बारे में जानकारी ली साथ ही उनकी समस्याएं भी सुनीं।

उन्होंने जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण का स्तर लगातार बढ़ रहा है इसलिए विशेष सावधानी बरतने की आवश्कता है। मास्क, शारीरिक दूरी के साथ ही अन्य सुरक्षा मानकों से कोई समझौता न करें। इसके बाद डीएम-एसपी ने जालौन गरौठा के मध्य बनाए जा रहे यमुना पुल का भी निरीक्षण किया और व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम आरसी यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी