आंधी-बारिश से गिरा तापमान, गर्मी से राहत

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में बुधवार को दिनभर गर्मी व तेज धूप के बाद अचानक शाम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:39 PM (IST)
आंधी-बारिश से गिरा तापमान, गर्मी से राहत
आंधी-बारिश से गिरा तापमान, गर्मी से राहत

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में बुधवार को दिनभर गर्मी व तेज धूप के बाद अचानक शाम को मौसम बदल गया। आंधी व बारिश से मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से काफी राहत मिल रही। लोगों ने जमकर मौसम का आनंद लिया।

मंगलवार देररात तेज हवा चली थी, लेकिन बुधवार सुबह मौसम बदला रहा। तेज धूप के चलते लोगों के पसीने छूट गए। दोपहर में भी यही हाल रहा और धूप का असर तेज रहा। इधर शाम को अचानक से मौसम ने करवट ली और बदली छा गई। तेज हवा चलने लगी और शाम के समय ही अंधेरा छाने लगा तो वाहन सवारों को अपने वाहन की लाइट जलाकर सड़क से गुजरना पड़ा। बारिश की आशंका लोग जता रहे थे, लेकिन पहले आंधी आई और इसके बाद बारिश हुई। इससे सड़क पर मौजूद लोग बचने को इधर उधर भागकर सुरक्षित जगह तलाशने लगे। जिले में कई जगह बिजली भी गिरी, लेकिन गनीमत रही कि कहीं कोई हादसा नहीं हुआ। तापमान करीब चार डिग्री सेल्सियस नीचे गिरकर 35 डिग्री पर पहुंच गया। लोगों ने बारिश से खुशी जताई कि कुछ ठंडक मिलेगी तो गर्मी से राहत होगी। मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि आसार है कि अभी एक दो दिन मौसम ऐसे ही रहे और बारिश की संभावना है। आंधी से सड़क तक फैली आग

रूरा के सराय गढ़ेवा गांव में किसी ने सड़क किनारे घासफूस में आग लगा दी थी। इसी समय आंधी आने से आग अंगारे की तरह उड़कर सड़क तक फैल गई। इस दौरान जिसने भी यह नजारा देखा दंग रह गया। आंधी से आग बढ़ने का खतरा मंडरा रहा था कि उसी समय बारिश हो गई और किसी तरह से आग बुझी। ग्रामीणों ने कहा कि अगर बारिश न होती तो शायद आग आसपास भी फैल जाती।

chat bot
आपका साथी