टीम-9 करेगी जिले में कोरोना से रोकथाम

जागरण संवाददाता कानपुर देहात कोरोना पर सक्रियता से रोकथाम के लिए अब जिले में टीम-9 क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:46 PM (IST)
टीम-9 करेगी जिले में कोरोना से रोकथाम
टीम-9 करेगी जिले में कोरोना से रोकथाम

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : कोरोना पर सक्रियता से रोकथाम के लिए अब जिले में टीम-9 काम करेगी। इसमें सीडीओ, एडीएम प्रशासन और फाइनेंस के अलावा उद्योग उपायुक्त को अध्यक्ष बनाया गया है। यह टीम ऑक्सीजन, बेड, एंबुलेंस से लेकर रोजगार संबंधी व गेहूं क्रय केंद्र से जुड़ी चीजों को भी देखेगी। टीम का उद्देश्य कोरोना रोकथाम संग इससे किसी जरूरी गतिविधि को न प्रभावित होने देने से है।

टीम एक में सौम्या पांडेय, सह अध्यक्ष सीएमओ डॉ. राजेश कटियार, सदस्य डॉ. महेंद्र जतारया व डॉ. एपी वर्मा को रखा गया है। यह टीम ऑक्सीजन उपलब्धता, बेड, अस्पतालों में स्टाफ, वैक्सीनेशन का अभियान व कोविड 19 से जुड़ी सारी चिकित्सा व्यवस्था दवा व मास्क की उपलब्धता पर काम करेगी। यह इससे जुड़ी सारी जानकारी भी रखेंगे। दूसरी ही टीम में सीडीओ को अध्यक्ष, सदस्य में एडीएम फाइनेंस साहबलाल, क्षयरोग अधिकारी समेत अन्य लोग शामिल है। इस टीम का काम एंबुलेंस सेवा सुचारू रूप से चलवाना, होम आइसोलेशन की व्यवस्था व मेडिकल किट दिलवाना समेत अन्य काम को देखेंगे। तीसरी टीम में अध्यक्ष एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा होंगे। यह टीम राज्य सरकार से महत्वपूर्ण निर्देश पाना व समन्वय रखने के अलावा अन्य काम करेगी। चौथी टीम में चंद्रभान उपायुक्त उद्योग अध्यक्ष बनाए गए हैं। इनके अलावा अन्य अधिकारी सदस्य रहेंगे। इस टीम का काम औद्योगिक इकाइयों के संचालन बंदी के दिन छोड़कर, सभी में कोविड हेल्प डेस्क बनवाना समेत श्रमिकों की रोजगार व वेतन संबंधी समस्या को देखेंगे। पांचवीं टीम में एडीएम फाइनेंस साहबलाल अध्यक्ष के अलावा सदस्य में जिला विपणन अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी समेत अन्य लोग शामिल रहेंगे। यह गेहूं क्रय केंद्र पर व्यवस्था, किसानों को समय से भुगतान, खाद व बीज की समस्या, गोशाला में व्यवस्था, बाजार में कालाबाजारी रोकना समेत अन्य काम होंगे। इसके अलावा अन्य टीम भी बनी है जो रेलवे स्टेशन, बस अड्डे पर आने वाले लोगों का आंकड़ा जुटाना, उनकी कोविड जांच करना समेत अन्य कई काम करेगी।

टीम 9 का गठन जिले के लिए लाभप्रद होगा और हम लोग कोरोना रोकथाम की दिशा में पहले से बेहतर काम कर सकेंगे। बाकी काम भी यह टीम देखेगी और उम्मीद है कि इससे जिले में परिणाम अच्छे आएंगे।

जितेंद्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी