राज्यस्तरीय टीम ने जानी कोरोना से लड़ने की योजना

संवाद सहयोगी भोगनीपुर अमरौधा ब्लॉक में कोरोना महामारी से निपटने के लिए की जा रही का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:31 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:31 AM (IST)
राज्यस्तरीय टीम ने जानी कोरोना से लड़ने की योजना
राज्यस्तरीय टीम ने जानी कोरोना से लड़ने की योजना

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : अमरौधा ब्लॉक में कोरोना महामारी से निपटने के लिए की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी लेने के लिए सोमवार को राज्य स्तरीय टीम आई और सीएचसी पुखरायां मे स्वास्थ कर्मियों से पूछताछ की। पुखरायां कस्बा में बैलाही बाजार के पास कोरोना जांच के लिए दो दर्जन से अधिक लोगों के सैंपल लिए।

डॉ. वीके गुप्ता की अगुवाई में सीएचसी पुखरायां पहुंची राज्य स्तरीय टीम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य सचान व डॉ. प्रियंका से कोरोना महामारी से निपटने के लिए की जा रही सैंपलिग व कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले लोगों को अस्पताल भेजने के बारे में जानकारी ली। अमरौधा के चिकित्सकों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के एलटी प्रत्येक दिन टीम के साथ अलग-अलग गांवों में जाकर लोगों की जांच करते है व कोरोना संक्रमित पाये जाने पर मरीजों को कोविड अस्पताल भेजा जाता है। टीम ने पुखरायां कस्बा में बैलाही बाजार के पास कुछ लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए और पूरी प्रक्रिया बताई। टीम ने कहा कि सैंपल लेने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने व संपर्क में रहे लोगों को होम क्वारंटाइन कराने में बेहद सतर्कता बरतें। इस दौरान डिप्टी सीएमओ मोहन झा, एलटी प्रदीप अस्थाना, गौरव कुमार मौजूद रहे। तीन मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में सोमवार को कोरोना से तीन मरीजों ने जंग जीती और स्वस्थ हुए। वहीं आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को कोविड एल 1 अस्पताल भेजा गया है। स्वस्थ होने वाले मरीजों में अकबरपुर, अमरौधा व झींझक के मरीज शामिल हैं।

कोविड अस्पताल के स्टाफ ने सभी को हंसी खुशी विदा किया। मैथा के सुभाषनगर में युवक व भंगापुरवा में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। दोनों की एंटीजन जांच की गई थी जिसमें वह संक्रमित हो गए हैं। वहीं अकबरपुर के वार्ड 11 में महिला संक्रमित मिली। राजपुर के शास्त्रीनगर में युवक, रनियां में एक किसान, डेरापुर में किसान, अमरौधा समेत एक अन्य जगह युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी की गली को बैरीकेडिग कर सील करा दिया गया और क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। उनके स्वजन को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। सीएमओ डॉ. राजेश कटियार ने बताया कि तीन मरीज सही हुए हैं।

chat bot
आपका साथी