पेड़ गिरने से छह खंभे टूटे, 200 गांवों की बिजली गुल

संवाद सहयोगी रसूलाबाद तेज बारिश व हवा के चलते रसूलाबाद क्षेत्र में पेड़ गिरने से छह खंभ्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:56 PM (IST)
पेड़ गिरने से छह खंभे टूटे, 200 गांवों की बिजली गुल
पेड़ गिरने से छह खंभे टूटे, 200 गांवों की बिजली गुल

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : तेज बारिश व हवा के चलते रसूलाबाद क्षेत्र में पेड़ गिरने से छह खंभे टूट गए। इसके अलावा एक जगह ट्रांसफार्मर फुंक गया। इससे कस्बे के अलावा 200 गांवों की बिजली गुल हो गई। कुछ जगह तो मरम्मत के बाद आपूर्ति शुरू करा दी गई लेकिन कुछ जगह स्टोर से खंभे व तार मिलने के बाद ही बिजली आ पाएगी। इसके चलते मरम्मत में दो दिन लग सकता है और ग्रामीणों को बिन बिजली परेशान होना पड़ेगा।

रसूलाबाद कस्बे में निराला नगर वार्ड नंबर छह में यूकेलिप्टस और बबूल का पेड़ लाइन में गिरने से आपूर्ति बाधित हो गई। इससे सुबह छह बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक बिजली गुल रही और लोग गर्मी में परेशान हुए। पेयजल को भी तरसना पड़ा।

्रउधर उसरी फीडर के मलखानपुर बंबी बड़े तालाब के पास यूकेलिप्टस गिरने से चार पोल के इंसुलेटर टूटकर नीचे पानी में गिर गए। बिजली कर्मियों ने इसे खोजने का प्रयास किया पर असफल रहे। ऐसे में गुरुवार रात आठ बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 10 बजे तक बिजली गायब रही। लोग रात में सो न सके और बेहाल रहे। उधर रसूलाबाद देहात सब स्टेशन से जुड़े गांवों की आपूर्ति अंगदपुर दहेलिया के समीप यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। पेड़ गिरने के कारण छह खंभे गिर गए और ट्रांसफार्मर फुंक गया। इससे करीब 100 गांवों की बिजली चली गई। गुरुवार रात से गई बिजली शुक्रवार तक नहीं आई। अधिकारियों का कहना है कि आपूर्ति व मरम्मत के लिए स्टोर से सामान मंगाया गया है। तेजी से मरम्मत काम किया जाएगा। आशंका है कि एक दो दिन में बिजली आ सके।

chat bot
आपका साथी