बुखार से सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी समेत सात की मौत

संवाद सहयोगी भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के चार गांवों में गुरुवार को बुखार व ऑक्सीजन लेवल गिर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 08:03 PM (IST)
बुखार से सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी समेत सात की मौत
बुखार से सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी समेत सात की मौत

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : तहसील क्षेत्र के चार गांवों में गुरुवार को बुखार व ऑक्सीजन लेवल गिरने होने से सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी समेत चार लोगों की मौत हो गई। वहीं सिकंदरा क्षेत्र में तीन की जान गई।

तहसील क्षेत्र के नगीना गांव के चंद्रपाल की 55 वर्षीय पत्नी केशकली को बुखार आने के साथ ही सांस लेने में दिक्कत होने लगी। स्वजन उन्हें इलाज के लिए सीएचसी पुखरायां लाए जहां इलाज के दौरान केशकली की मौत हो गई। इमरजेंसी चिकित्सक डॉ. प्रीती ने बताया कि केशकली के पुत्र संतोष कुमार ने मां को बुखार आने के साथ ही सांस लेने में दिक्कत होने की जानकारी दी थी। सीएचसी पुखरायां में इलाज के दौरान जांच करने पर ऑक्सीजन लेवल काफी नीचे पाया गया। कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरे मामले में तहसील क्षेत्र के रैंगवा गांव निवासी दुर्गेश मिश्रा अपने चाचा सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी प्रशांत मिश्रा को इलाज के लिए पुखरायां सीएचसी लाए जहां इमरजेंसी चिकित्सक डॉ. अनूप सचान ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भतीजे आकाश ने बताया कि चाचा प्रशांत को बुधवार को शाम से बुखार आने के साथ ही सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। तीसरी घटना में पुखरायां देहात के 60 वर्षीय राजाराम को भी बुखार के साथ सांस लेने में दिक्कत होने के कारण इलाज के लिए सीएचसी पुखरायां लाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। इमरजेंसी चिकित्सक डॉ. अनूप सचान ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चौथी घटना में अहरौली शेख गांव के 70 वर्षीय महिपाल सिंह को भी बुखार व सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत पर सीएचसी पुखरायां लाते समय रास्ते में मौत हो गई। महिपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनूप सचान ने बताया कि बुखार व ऑक्सीजन लेवल नीचे गिरने से मौत हुई है।

कथरी गांव में तीन की मौत

अमरौधा पीएचसी से जुड़े कथरी गांव में वृद्ध महिला समेत तीन लोगों की बुखार से मौत हो गई। उनकी कोविड जांच नहीं हुई और स्वजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। कथरी गांव निवासी 55 वर्षीय मथुरा प्रसाद, 60 वर्षीय विश्वनाथ व 70 वर्षीय पार्वती को चार पांच दिन से बुखार था। बुधवार देरशाम हालत खराब हो गई। स्वजन उपचार के लिए शाहजहांपुर कस्बा के निजी चिकित्सक के पास ले गए जहां चिकित्सक ने जवाब दे दिया। इसके बाद उन्हें घर ले आए जहां गुरुवार सुबह मौत हो गई। स्वजनों महेंद्र सिंह, कुंदन लाल व बाल बिहारी ने बताया कि गांव में हल्के बुखार से काफी लोग पीड़ित हैं यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को आना चाहिए। अमरौधा के पीएचसी प्रभारी डॉक्टर आदित्य सचान ने बताया कि गांव में बीमारी से संबंधित कोई सूचना उन्हें नहीं दी गई है फिर भी स्वास्थ्य टीम को भेजकर जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी