लंबित विवेचनाएं देख आइजी ने लगाई विवेचकों को फटकार

संवाद सूत्र शिवली (कानपुर देहात) जिले में कानून व्यवस्था की हकीकत परखने के लिए शनिवार क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:14 PM (IST)
लंबित विवेचनाएं देख आइजी ने लगाई विवेचकों को फटकार
लंबित विवेचनाएं देख आइजी ने लगाई विवेचकों को फटकार

संवाद सूत्र, शिवली (कानपुर देहात) : जिले में कानून व्यवस्था की हकीकत परखने के लिए शनिवार को आइजी प्रशांत कुमार ने शिवली कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। कोतवाली में 122 मामले लंबित मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए विवेचकों को फटकार लगाई। इसके साथ ही लंबित विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

शिवली कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में शनिवार को पहुंचे आइजी प्रशांत कुमार ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। मैथा मारग निवासी अंशू गुप्ता ने बताया कि उनके मकान के सहन की भूमि पर गांव के ही रमेश कठेरिया ने कब्जा कर लिया है और अपनी दुकान लगाने लगे हैं। इस पर आइजी ने कोतवाल मुकेश बाबू चौहान को तत्काल समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। फरियादी

सीता ने बताया कि 100 वर्ग मीटर का आवासीय पट्टा हुआ था, जिसमें पड़ोसी मुन्नी देवी, सुखलाल, श्यामकली प्लाट पर निर्माण नहीं होने दे रहे हैं। इस पर उन्होंने एसडीएम राकेश कुमार को तत्काल मामले का निस्तारण कराने का निर्देश दिया। ज्ञानेंद्री देवी ने पड़ोसी हरिशचंद, अमर सिंह उसे खड़ंजा मार्ग से निकलने नहीं दे रहे हैं, जिस पर उन्होंने कोतवाल को आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। समाधान दिवस में नौ शिकायतें दर्ज की गई। इसके बाद उन्होंने कोतवाली का निरीक्षण किया। हवालात के निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था दुरुस्त मिलने पर संतोष जताया। वहीं अभिलेखों का रखरखाव सही मिलने पर उन्होंने दीवान शिवप्रकाश की पीठ थपथपाई। इसके पश्चात उन्होंने सीसीटीएनएस कार्यालय में कंप्यूटर आपरेटर पुनीत से मुकदमों को लिखने तथा नेट से उन्हें भेजने के बारे में जानकारी ली। विवेचना लंबित मिलने पर एसआइ सतीश कुमार, एसआइ मोहम्मद हासिक, अंकित यादव, दिग्विजय सिंह को फटकार लगा तत्काल विवेचनाओं को निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने एसपी को निर्देश देते हुए कहा कि तीन दिनों में मुकदमों के पर्चे न काटे जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी