कच्ची सड़कें, अधूरी नालियां बनी जमालपुर की पहचान

कची सड़कें अधूरी नालियां बनी जमालपुर की पहचान

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 12:59 AM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:02 AM (IST)
कच्ची सड़कें, अधूरी नालियां बनी जमालपुर की पहचान
कच्ची सड़कें, अधूरी नालियां बनी जमालपुर की पहचान

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: वार्ड 12 के जमालपुर दो गांव की पहचान कच्ची सड़कें, गंदगी व अधूरी नालियां बन गई हैं। इस गांव में आने पर ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है। सुविधा के नाम पर यहां पर कुछ भी धरातल पर नहीं है। कितनी बार जनप्रतिनिधि व अधिकारी यहां आए लेकिन हर बार केवल आश्वासन देकर ही चले गए। ग्रामीणों को तो आस टूट चुकी है कि अब उनके अच्छे दिन आएंगे।

गांव में जाने के लिए डामर रोड तो है, लेकिन जमालपुर दो गांव का मुख्य संपर्क मार्ग कच्चा और ऊबड़ खाबड़ होने के साथ ही संकरा है। दिन में तो लोग किसी तरह से यहां से गुजर जाते है लेकिन रात में बेहद एहतियात बरतनी पड़ती है। मार्ग प्रकाश की भी कोई व्यवस्था यहां पर नहीं है। अधूरी नालियां चोक पड़ी है और सिल्ट के साथ ही कूड़ा जमा है। सफाई कर्मी यहां पर कभी आता ही नहीं है। सबसे बड़ी समस्या यहां पर जल निकासी का न होना है। गांव के आसपास कई जगह गंदे पानी का जलभराव हो गया है जहां मच्छरों की फौज पल रही और लोगों को बीमार कर रही है। ग्रामीण बताते है कि जनप्रतिनिधि व अधिकारी कई बार यहां से गुजरे, लेकिन किसी ने हम लोगों की सुध नहीं ली। सभासद करन कुशवाहा ने बताया कि सड़क व नालियों का निर्माण जल्द ही कराया जाएगा जिसके बाद लोगों को समस्या नहीं होगी।

क्या कहते हैं ग्रामीण

गांव के अंदर कोई भी पक्की सड़क नहीं है। जर्जर सड़क से ही हम लोगों को आना जाना पड़ता है। रात में तो टार्च की रोशनी में ही निकलना हम लोग मुनासिब समझते है।

भूरी देवी जल निकासी का कोई भी यहां पर इंतजाम नहीं है। नालियां पक्की नहीं बनी है साथ ही कभी कोई सफाई करने नहीं आता है। जल निकासी का इंतजाम हो जाए तो बहुत ही सुविधा होगी।

कुंदन सिंह

chat bot
आपका साथी