याद आया लॉकडाउन का दौर, घर में अपनों संग बिताया समय

जागरण संवाददाता कानपुर देहात कोरोना क‌र्फ्यू के बहाने ही अपनों संग कीमती समय बिताने का

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:57 PM (IST)
याद आया लॉकडाउन का दौर, घर में अपनों संग बिताया समय
याद आया लॉकडाउन का दौर, घर में अपनों संग बिताया समय

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : कोरोना क‌र्फ्यू के बहाने ही अपनों संग कीमती समय बिताने का मौका रविवार को सभी को मिला। बच्चों के साथ बड़े भी जुटे गए और घर के अंदर ही लूडो व बाकी चीज खेलकर समय बिताया। वहीं कुछ लोगों ने टीवी देखकर समय गुजारा तो किसी ने कूलर साफ कर बाकी घरेलू काम निपटाए।

बीते वर्ष लॉकडाउन के दौरान जनता घरों में कैद हुई तो सुखद अनुभूति भी हुई। जहां वर्षों के बाद अपनों के साथ समय बिताने का मौका मिला तो दिनभर टीवी व मौजमस्ती करते दिन बीतता रहा। यही नजारा रविवार को भी जगह जगह देखने को मिला। अकबरपुर के कालीगंज मोहल्ले के रविकांत श्रीवास्तव बोले कि बहुत दिन बाद इतना समय परिवार संग बिताने को मिला वरना काम में व्यस्त रहो तो यह हो नहीं पाता है। बच्चे तो खेलने में मगन थे तो बड़े भी उनके साथ हो लिये। पूछने पर बोले कि लॉकडाउन के बाद अब मौका मिला है। बाहर जाना नहीं है तो सबसे बेहतर है कि घर में ही सुरक्षित रहकर अपनों के साथ मौजमस्ती कर दिन बिताए जाएं। वहीं कुछ लोगों ने टीवी पर फिल्म व धारावाहिक देखकर समय गुजारा।

किसी ने कूलर लगाया तो किसी ने की घर की सफाई

घर में रहने के दौरान लोगों ने गर्मी के मौसम को देखते हुए कूलर की सफाई कर डाली और उसे कमरे में लगा दिया। इसके अलावा कुछ ने पूरा घर धुलकर चमका डाला तो कुछ लोगों ने घर में स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर खिलाया। घरों में सबसे मौज बच्चों की रही।

chat bot
आपका साथी