रथ यात्रा निकाल मंदिर के लिए धनराशि की एकत्र

संवाद सहयोगी डेरापुर राम मंदिर निर्माण को लेकर रामरथ जन जागरण यात्रा निकाल लोगों स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:19 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:19 AM (IST)
रथ यात्रा निकाल मंदिर के लिए धनराशि की एकत्र
रथ यात्रा निकाल मंदिर के लिए धनराशि की एकत्र

संवाद सहयोगी, डेरापुर :

राम मंदिर निर्माण को लेकर रामरथ जन जागरण यात्रा निकाल लोगों से सहयोग मांगने के साथ ही जागरूक किया गया। संघ कार्यकर्ताओं के साथ ही विहिप के लोग शुक्रवार से इसमें जुट गए।

विश्व हिदू परिषद की यात्रा गुढ़ादेवी श्याम बिहारी महाविद्यालय डेरापुर से विश्व हिदू परिषद के विस्तारक पुष्पेंद्र व संयोजक धीरू चौबे की देखरेख में नगर पंचायत के 10 वार्डों में व डेरापुर मुंगीसापुर मंगलपुर रोड पर कार्यकर्ताओं द्वारा जन जागरण अभियान निकाल कर लोगों को अयोध्या में मंदिर बनाए जाने में सहयोग करने की बात कही गई। लोगों ने जमकर जय श्रीराम के नारे लगाए। वहीं संघ कार्यकर्ताओं की अलग अलग टोली ने भी धनराशि एकत्र करने को अभियान चलाया। घर घर व मोहल्ले में जाकर धनराशि जमा की जा रही और लोगों को जागरूक किया जा रहा। जिला कार्यवाह विपिन कुमार ने बताया कि अभी 11 हजार की रसीद काटकर सहयोग लिया जा रहा। आगे एक फरवरी से 10 रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक के कूपन से धनराशि एकत्र की जाएगी। अभियान में अलग अलग टोलियों को जिम्मेदारी दी गई है। अभी धनराशि कितनी एकत्र हुई यह नहीं बताया जा सकता। वहीं अभियान में डेरापुर में मंडल अध्यक्ष मुनेश शुक्ला, राम किशोर पांडेय, मदन मिश्रा, विनीत त्रिवेदी, प्रचारक आनंद श्रीवास्तव, बलराम पाल, नरेंद्र सिंह, त्रिभुवन शुक्ला, सोनू प्रजापति, राजन ठाकुर, रजत मिश्रा मौजूद रहे। आपसी एकता से ही मजबूत होगा समाज

जासं, कानपुर देहात : हमें आपस के बैर को भूलाकर एक होना होगा। हिदूओं को भेदभाव भूलकर एक मंच पर आने की बहुत जरूरत है। यह बातें राष्ट्रीय युवा हिदू वाहिनी के राष्ट्रीय प्रचारक सोनू गुप्ता ने अकबरपुर यूपीएसआईडीसी में कही।कार्यालय का शुभारंभ करते हुए खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया साथ ही सुंदरकांड का पाठ हुआ। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की महानता ही है कि सभी को साथ लेकर चलना। अधिक से अधिक लोगों को साथ जोड़े। इस दौरान जिला प्रभारी शिवम दीक्षित, श्यामू शुक्ला, योगेंद्र मुनी, डॉ. अनुराग, अभिषेक, मयंक पटेल, रमाकांत मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी