ओएचई लाइन फेल होने से सवा घंटा खड़ी रही राप्ती सागर

संवाद सहयोगी भोगनीपुर (कानपुर देहात) कानपुर-झांसी रेल लाइन पर पुखरायां और चौरा स्टेश्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:42 PM (IST)
ओएचई लाइन फेल होने से सवा घंटा खड़ी रही राप्ती सागर
ओएचई लाइन फेल होने से सवा घंटा खड़ी रही राप्ती सागर

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर (कानपुर देहात) : कानपुर-झांसी रेल लाइन पर पुखरायां और चौरा स्टेशन के बीच रविवार दोपहर ओएचई लाइन का करंट फेल होने से झांसी की ओर जा रही राप्ती सागर एक्सप्रेस पुखरायां मंडी रोड क्रासिग पर करीब सवा घंटे खड़ी रही। बाद में डीजल इंजन ने ट्रेन को चौरा स्टेशन तक पहुंचाया। इसके बाद ट्रेन रवाना हो सकी।

घटनाक्रम के मुताबिक, राप्ती सागर एक्सप्रेस पुखरायां रेलवे स्टेशन पर दो मिनट तक रुक कर दोपहर 2.50 बजे झांसी की ओर रवाना हुई। एक मिनट बाद ही ट्रेन स्टेशन यार्ड को पार करने से पहले ही ओएचई लाइन का करंट फेल होने से ट्रेन बीच रास्ते में ही क्रासिग पर खड़ी हो गई। पुखरायां स्टेशन के अधीक्षक नरेंद्र वर्मा ने मामले की जानकारी वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों को दी। काफी देर तक प्रयास करने के बावजूद भी ओएचई लाइन का करंट सही नहीं हो सका, तब डीजल इंजन भेजकर ट्रेन को चौरा स्टेशन भिजवाया गया। इसके बाद ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना हुई। इस बीच करीब एक घंटा 22 मिनट तक ट्रेन बीच रास्ते में खड़ी रही। इससे ट्रेन तो लेट हुई ही और यात्री भी परेशान हुए। पुखरायां रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने बताया कि अन्य कोई ट्रेन प्रभावित नहीं हुई।

---------

क्रासिग बंद होने से जाम में फंसे रहे वाहन

क्रासिग से गुजरने वाले वाहन सवार करीब सवा घंटे से अधिक समय तक जाम में फंसे रहे। क्रासिग से पुखरायां देहात, अस्तिया, उमरिया, परहेरापुर, चौकी, चकचालपुर, कछगांव आदि गांव के लोग आवागमन करते हैं। दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। ट्रेन खड़ी होने से पुखरायां कस्बे के ठेला दुकानदार क्रासिग के पास पहुंच गए। ट्रेन के यात्रियों ने नीचे उतरकर खाने पीने की वस्तुओं की खरीदारी की। दुकानदारों ने मनमाने दामों पर सामान की बिक्री की।

chat bot
आपका साथी