रसूलाबाद में अपर मुख्य सचिव के आने की तैयारी शुरू

संस रसूलाबाद (कानपुर देहात) पूर्वी पाकिस्तान (बांग्लादेश) के विस्थापित 63 हिदू बंगाली परिवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 08:16 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 08:16 PM (IST)
रसूलाबाद में अपर मुख्य सचिव के आने की तैयारी शुरू
रसूलाबाद में अपर मुख्य सचिव के आने की तैयारी शुरू

संस, रसूलाबाद (कानपुर देहात) : पूर्वी पाकिस्तान (बांग्लादेश) के विस्थापित 63 हिदू बंगाली परिवार को पुनर्वासित करने के लिए जमीन का निरीक्षण करने के लिए रविवार को पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के रसूलाबाद की भैंसाया ग्राम पंचायत आने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। लहरापुर रोड दुरुस्त करने के साथ ही गोशाला व शौचालयों को चमकाया जा रहा है।

मेरठ के हस्तिनापुर से पूर्वी पाकिस्तान के 63 विस्थापित हिदू बंगाली परिवारों को यहां पुनर्वासित किया जाएगा। जमीन चिह्नांकन का काम किया ही जा रहा है। इसे देखने के लिए अपर मुख्य सचिव पंचायती

राज आ रहें हैं। इस दौरान वह यहां पहले से पुनर्वासित लगभग 500 बंगाली परिवारों से भी मिलेंगे। अपर मुख्य सचिव के कार्यक्रम के कारण पाल नगर की गोशाला में रंग रोगन, साफ-सफाई, टीनशेड आदि सही करने का काम तेजी से किया जा रहा है। वहीं गड्ढों वाली सड़क के नाम से मशहूर लहरापुर रोड में मरम्मतीकरण का भी काम तेजी के साथ किया जा रहा है। वही महेंद्र नगर सेक्टर एक से सेक्टर चार में शौचालय व सरकार से मिले आवासों को रंग रोगन से चमकाया जा रहा है। इस गांव के मनरेगा श्रमिकों का जाब कार्ड बनाने के लिए भी कैंप लगाया गया है। खड़ंजा बिछाने का भी काम हो रहा है। प्राथमिक विद्यालय महेंद्र नगर में पीडी दिनेश कुमार यादव, तहसीलदार राजकुमार चौधरी, आपूर्ति निरीक्षक सुमल्लिका समेत जिले के कई अफसर हो रहे काम की निगरानी में लगे हैं। तहसीलदार राजकुमार चौधरी ने बताया कि रविवार को अपर मुख्य सचिव पंचायती राज पुनर्वासित परिवारों के लिए जगह का निरीक्षण करने आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी