ईदगाह में नमाज पढ़ की कोरोना के खात्मे की दुआ

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में कोविड प्रोटोकाल का पालन कर बकरीद हंसी खुशी स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:20 PM (IST)
ईदगाह में नमाज पढ़ की कोरोना के खात्मे की दुआ
ईदगाह में नमाज पढ़ की कोरोना के खात्मे की दुआ

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में कोविड प्रोटोकाल का पालन कर बकरीद हंसी खुशी से मनाई गई। ईदगाह में नमाज अदा कर अल्लाह से कोरोना खात्मे के लिए दुआ की गई। पुलिस अधिकारियों ने भी ईदगाह पहुंचकर लोगों को मुबारकबाद देने के साथ ही मिठाई खिलाई।

अकबरपुर ईदगाह में नगर काजी उवैश अख्तर ने नमाज अदा कराई। यहां थाना प्रभारी तुलसीराम पांडेय पहुंचे और मिठाई खिलाकर सभी को मुबारकबाद दी। सिकंदरा कस्बे के मुगल रोड के किनारे बने ईदगाह स्थल पर नगर पंचायत अध्यक्ष पति पूर्व चेयरमैन छोटे मुन्ना कुरैशी की अगुवाई में मौलाना मुफ्ती मुकीम रजा व अन्य लोग ने नमाज अदा की। इसके अलावा कस्बे की जामा मस्जिद, बाबा मस्जिद, फकरुद्दीन शाह मस्जिद, मदीना एवं खजूर वाली मस्जिद सहित कई अन्य मस्जिदों में बकरीद की लोगों ने नमाज अदा की। राजपुर में जामा मस्जिद पर मौलाना न्यामतुल्ला ने प्रोटोकाल का पालन कर नमाज अदा की। इसके अलावा भी सट्टी, अफसरिया, जल्लापुर, छोटे सिकंदरा, पीतमपुर व बाकी जगह लोगों ने नमाज अदा कर एक दूसरे को मुबारकबाद दी। वहीं रसूलाबाद कस्बे की बड़ी ईदगाह में पेशइमाम हाजी अब्दुल रऊफ खान बकाई ने ईद उल अजहा की नमाज अदा कराई। इस दौरान मुल्क के अमन चैन की दुआ की गई साथ ही कोरोना वायरस से मुल्क की हिफाजत की दुआ मांगी गई और मुल्क की तरक्की को दुआ में हाथ उठे। शनिवार को रसूलाबाद क्षेत्र के असालतगंज, तिश्ती, सेन नाय मोहम्मद नगर, बिरहुन, कहिजरी, भीखदेव, औझान, उसरी, पहाड़ीपुर आदि कस्बों में स्थित मस्जिदों में पांच पांच लोगों ने ही नमाज अदा की। वहीं घरों में भी लोगों ने नमाज पढ़कर एक दूसरे को मुबारकबाद दी। इस मौके पर एसडीएम अंजू वर्मा, सीओ परशुराम सिंह थाना प्रभारी प्रमोद कुमार शुक्ला, कस्बा इंचार्ज जय सिंह, अनुज अवस्थी, पंजाब सिंह आदि पुलिस बल व हाजी फैजान खान, अतहर खां भुट्टो, वसीम अहमद निया•ाी, अकील खान, अकील अहमद पट्टा, मोइन खान, यासीन परवेज ने मुबारकबाद दी।

बच्चों ने लिया झूले का आनंद

कोरोना से पहले बकरीद पर झूले व पकवान का आनंद बच्चे लेते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होता। हालांकि बुधवार को अकबरपुर के कालीगंज व सिकंदरा क्षेत्र में इक्का दुक्का झूले नजर आए जहां बच्चों ने मस्ती की। बड़े भी बच्चों को देखकर खुश हुए।

chat bot
आपका साथी