तीन ग्राम पंचायतों में निर्वाचित हुए प्रधान

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले की तीन ग्राम पंचायतों की मतगणना मंगलवार सुबह शुरू क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:24 PM (IST)
तीन ग्राम पंचायतों में निर्वाचित हुए प्रधान
तीन ग्राम पंचायतों में निर्वाचित हुए प्रधान

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले की तीन ग्राम पंचायतों की मतगणना मंगलवार सुबह शुरू कर दी गई। सभी नतीजों के इंतजार में रहे और जब विजयी प्रत्याशी घोषित हुए तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। चपरघटा में मृतक प्रत्याशी की पुत्री ने बाजी मारी। सबसे अंत में परिणाम असालतगंज का आया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान अमरौधा ब्लाक की ग्राम पंचायत चपरघटा में प्रधान पद के चुनाव के लिए नामांकन के बाद प्रत्याशी निवर्तमान प्रधान जगदीश निषाद की कोरोना से मौत हो गई थी। प्रधान पद पर आठ प्रत्याशियों के बीच रविवार को मतदान कराया गया था। मंगलवार को अमरौधा ब्लाक परिसर में आरओ बीडी शुक्ला की मौजूदगी में कराई गई मतगणना में ग्राम पंचायत चपरघटा में प्रत्याशी रीमा निषाद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जयनारायन को 105 मतों से पराजित कर दिया। रीमा निषाद को 613 मत व जयनारायन को 508 मत मिले। मतगणना के बाद आरओ बीडी शुक्ला ने रीमा निषाद को विजयी घोषित कर दिया। मतदान परिणाम की घोषणा के बाद आरओ बीडी शुक्ला ने विजयी ग्राम प्रधान प्रत्याशी रीमा निषाद को प्रमाण पत्र दिया। उधर, डेरापुर में शाही गांव के लिए हुई मतगणना में सर्वाधिक 379 मत अमित कुमार को मिले जिस पर आरओ ने उन्हें ग्राम प्रधान पद के प्रमाण पत्र देकर निर्वाचित ग्राम प्रधान होने की वैधानिक घोषणा की। अमित कुमार को 379 मत मिले जबकि दूसरे स्थान पर बलवीर सिंह को 207 मत मिले वहीं माया देवी को 55 मत मिले। माया देवी के पति महेंद्र कुमार की मृत्यु हो जाने के कारण 26 अप्रैल को यहां पर ग्राम प्रधान पद के चुनाव की वोटिग को रद कर दिया गया था।

उधर, रसूलाबाद की असालतगंज गांव की मतगणना सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो गई थी। मतगणना स्थल का मुआयना एसडीएम अंजू वर्मा व सीओ परशुराम सिंह ने किया। सारी व्यवस्था चाक-चौबंद होने पर मतगणना प्रारंभ की गई। 24 मजरों व लगभग सात हजार मतदाताओं वाली ग्राम सभा पर सभी की नजर थी। मतगणना के अंत में 40 वोटों से विजयी रहे रूबी गौतम के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। रूबी गौतम को 702 मत मिले जबकि उनके निकटतम रहे बिदु भास्कर को 662 मतों से संतोष करना पड़ा। एसडीएम अंजू वर्मा ने विजई प्रत्याशी रूबी गौतम को विजय प्रमाण पत्र दिया।

chat bot
आपका साथी