ट्रैक्टर रैली निकाल रहे सपाइयों को पुलिस ने किया नजरबंद

जागरण संवाददाता कानपुर देहात टै्रक्टर रैली निकाल रहे सपा नेताओं को पहले से अलर्ट पुलिस न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 04:56 PM (IST)
ट्रैक्टर रैली निकाल रहे सपाइयों को पुलिस ने किया नजरबंद
ट्रैक्टर रैली निकाल रहे सपाइयों को पुलिस ने किया नजरबंद

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : टै्रक्टर रैली निकाल रहे सपा नेताओं को पहले से अलर्ट पुलिस ने रसूलाबाद क्षेत्र में हिरासत में ले लिया। इस दौरान मंगलवार को 20 से अधिक टै्रक्टरों को पुलिस ने कब्जे में लिया। वहीं शाम को सभी को छोड़ दिया गया।

किसान कानून को लेकर गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रसूलाबाद तहसील क्षेत्र के कहिजरी कस्बे में सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव के नेतृत्व में पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर, वीरू कुशवाहा, आलोक रतन यादव, मटल्लू यादव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्र हुए। करीब एक दर्जन से अधिक ट्रैक्टरों के साथ कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। सूचना मिलते ही एसडीएम अंजू वर्मा, सीओ राम शरण सिंह ने उन्हें रोक लिया और कहिजरी चौकी में बैठा लिया।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष नत्थू सिंह यादव के नेतृत्व में संजय यादव, आशीष, अजीत सिंह, बलवान सिंह, राजेश, रामेश्वर, लक्ष्मण यादव आदि दर्जनों सपाई ट्रैक्टर से तहसील के लिए कूच कर रहे थे। थाना प्रभारी शशि भूषण मिश्र ने गांव के बाहर ही सभी सपाइयों को ट्रैक्टर सहित रोक लिया। पुलिस ने नगर में विधानसभा प्रभारी हाजी फैजान खान, जिला कोषाध्यक्ष गोपाल गुप्ता, पंकज सिंह गौर, सानू अली वारसी और सत्यम सिंह सहित अन्य सपा कार्यकर्ताओं को थाने में बैठा लिया। इसके साथ ही 10 ट्रैक्टर को भी कब्जे में लिया। वहीं सूर्या होटल के पास रैली निकाल रहे राशिद खान, निजाम कुरैशी मोइन अहमद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मंगलपुर थाना क्षेत्र में किसानों के समर्थन में सपा की ट्रैक्टर रैली की सूचना पर संबंधित लोगों निरीक्षक आमोद कुमार ने गांव में ही रोक दिया। रनियां चौकी पुलिस ने परसौली चौराहे के पास से रामऔतार, विपिन, मान सिंह, राजेश, अंशू, प्रिशू, जितेंद्र, अमित, भोला सहित सभी सपाइयों को हिरासत में ले लिया, जबकि भोगनीपुर क्षेत्र के सिखमापुर गांव के पास ट्रैक्टर रैली निकाल रहे भोगनीपुर विधानसभा प्रभारी नरेंद्र पाल मनु, यशवंत सिंह, करुणा शंकर दिवाकर, सुरेंद्र सिंह यादव, अरुण यादव, मुन्ना लाल, अमित यादव सहित दो दर्जन सपाइयों को पुलिस ने हाईवे पर पकड़ लिया।

chat bot
आपका साथी