वार्ड ब्वाय के भरोसे चल रहा पीएचसी रंजीतपुर

संवाद सूत्र शिवली मौसम भले ही अनुकूल हो गया हो लेकिन जिले में बुखार का प्रकोप कम होने क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:54 PM (IST)
वार्ड ब्वाय के भरोसे चल रहा पीएचसी रंजीतपुर
वार्ड ब्वाय के भरोसे चल रहा पीएचसी रंजीतपुर

संवाद सूत्र, शिवली : मौसम भले ही अनुकूल हो गया हो, लेकिन जिले में बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपने कर्तव्यों के प्रति गंभीर नहीं हैं। पीएचसी रंजीतपुर के डाक्टर व फार्मासिस्ट के नदारत रहने से वार्ड ब्वाय अस्पताल चला रहे हैं।

मच्छरों का प्रकोप बढ़ने से शिवली क्षेत्र में मौसमी बुखार का प्रकोप कम होने के बजाए बढ़ता जा रहा है। सर्दी बढ़ने के साथ लोगों को उम्मीद थी कि बीमारी से राहत मिलेगी, लेकिन बीमारी कम होने का नाम नहीं ले रही। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए पीएचसी रंजीतपुर में डा. अमित सिंह, फार्मासिस्ट पीएन सचान व वार्ड ब्वाय हर्षित अवस्थी को तैनात किया गया है, लेकिन वह मरीजों के प्रति गंभीर नहीं हैं आए दिन अस्पताल से नदारद रहने से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं। वहीं वार्ड ब्वाय के सहारे अस्पताल चल रहा है। चिकित्सा प्रभारी डा. सिद्धार्थ पाठक ने बताया कि लापरवाह स्टाफ से स्पष्टीकरण तलब करेंगे।

-अस्पताल में तैनात डाक्टर माह में एक या दो दिन ही आते और खाना पूरी कर चले जाते हैं जिससे मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। प्रकाश मिश्रा -स्वास्थ्य केंद्र से डाक्टर और फार्मासिस्ट के आए दिन नदारद रहने के कारण क्षेत्रीय लोगों को झोलाछाप चिकित्सकों की शरण लेनी पड़ती है, पैसा खर्च होने के साथ उचित उपचार भी नहीं मिल पाता है। प्रेम सिंह -जब भी दवा लेने अस्पताल जाते हैं तब वहां डाक्टर व फार्मासिस्ट नहीं मिलते हैं मजबूरी में वार्ड ब्वाय से दवा लेकर संतोष करना पड़ता है।- प्रतिभा शुक्ला -कई बार सीएमओ से डाक्टर व फार्मासिस्ट के आए दिन अस्पताल से नदारद रहने की शिकायत की गई है, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है। गोलू त्रिवेदी

chat bot
आपका साथी