पेराजोर सड़क की नहीं हुई मरम्मत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र सरवनखेड़ा ब्लाक के पेराजोर गांव को जाने वाली सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होन

JagranSun, 19 Sep 2021 08:12 PM (IST)
पेराजोर सड़क की नहीं हुई मरम्मत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, सरवनखेड़ा : ब्लाक के पेराजोर गांव को जाने वाली सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने से चलना मुश्किल हो रहा है। तत्काल मरम्मत कराने को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने आठ अगस्त को पदयात्रा निकालने के साथ गजनेर-रायपुर मार्ग पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया था। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों ने शीघ्र मरम्मत का आश्वासन दिया था, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी कोई कवायद शुरू न होने से नाराज ग्रामीणों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया।

गजनेर-रायपुर मार्ग पर श्यामपुर मोड़ से पेराजोर गांव के लिए सड़क बनी है। लोकनिर्माण विभाग ने करीब तीन किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण करीब 22 वर्ष पूर्व किया गया था ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क बनने के बाद आज तक मरम्मत नहीं की गई। देखरेख के अभाव में सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और हर समय दुर्घटना का डर रहता है। बारिश के चलते गड्ढों में पानी भर जाने से लोगों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पेराजोर के समाजसेवी सुनील गुप्ता ने बताया कि आठ अगस्त को पैदल मार्च के साथ गजनेर-रायपुर मार्ग पर धरना-प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने आवाज उठाई थी, आश्वासन देकर अधिकारियों ने शांत करा दिया था। दो दिन पूर्व ग्रामीणों की मदद से गड्ढों में ईंटों के टुकड़े डलवाए थे, लेकिन बारिश हो जाने से गड्ढों में फिर पानी भर गया तो निकलना मुश्किल हो रहा है। मार्ग से प्रतिदिन प्राइवेट नौकरी करने वाले, स्कूली छात्र व ग्रामीण निकलते हैं गड्ढों की चपेट में आकर दोपहिया वाहन सवार गिरकर चुटहिल हो जाते हैं। रविवार को भी 50 से अधिक ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया। इस मौके पर साजन, अखंड सिंह, अमन ठाकुर, आदर्श सिंह, रोहित सिंह, सैयदुल हसन, शिवशंकर, हर्ष सिंह, सुमित, नौशाद, दया दिवाकर, रिशी सिंह, बाबू सिंह, विमल, आशीष, श्याम, उमेश, शेखर मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.