मतगणना के लिए कोविड जांच कराने उमड़े लोग, किट खत्म होने पर हंगामा

जागरण संवाददाता कानपुर देहात मतगणना के लिए कोविड जांच कराने को एजेंट व अन्य लोग तेजी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 05:48 PM (IST)
मतगणना के लिए कोविड जांच कराने उमड़े लोग, किट खत्म होने पर हंगामा
मतगणना के लिए कोविड जांच कराने उमड़े लोग, किट खत्म होने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : मतगणना के लिए कोविड जांच कराने को एजेंट व अन्य लोग तेजी से जुट गए हैं। गुरुवार को अकबरपुर सीएचसी में जिले के अलावा कानपुर नगर के लोग भी जांच कराने को पहुंच गए। भीड़ इतनी जुटी कि कोरोना जांच की एंटीजन किट ही खत्म हो गई। इस पर कतार में लगे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। किसी तरह से सीएचसी प्रभारी ने सभी को शांत कराया।

मतगणना के लिए शामिल हो रहे प्रत्याशी व एजेंट की कोरोना जांच निगेटिव होनी चाहिए। ऐसे में कोरोना जांच कराने को सभी प्रत्याशी जुट गए हैं और जिनको वह एजेंट बनवाना चाह रहे उनकी भी जांच करा रहे हैं। सभी सीएचसी में गुरुवार को भीड़ रही, लेकिन सबसे ज्यादा लोग अकबरपुर सीएचसी में जुटे। यहां पर जिले के लोग तो थे ही साथ ही कानपुर नगर के लोग भी यहां जांच कराने पहुंच गए। सुबह से लेकर दोपहर बाद तक लंबी कतार लगी रही। इसके अलावा जल्द जांच हो, इसके लिए लोग जुगाड़ भी तलाशते रहे। दोपहर बाद एंटीजन किट ही खत्म हो गई और जांच रुक गई। इस पर कतार में लगे लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। लोगों की मांग थी कि वह इतनी दूर से आए हैं तो उनकी जांच जरूर की जाए। सीएचसी प्रभारी डॉ. आइएच खान पहुंचे और सभी को समझाकर किसी तरह से शांत कराया कि किट आने पर जांच की जाएगी। लोग किसी तरह से शांत हुए।

बीमार व संक्रमित को मतगणना में न करें शामिल

सरवनखेड़ा : पंचायत चुनाव की मतगणना में किसी भी बीमार व संक्रमित व्यक्ति को प्रत्याशी न बनाया जाए। अगर कोई बीमार है तो उसकी जगह किसी दूसरे व्यक्ति को एजेंट बनाया जाएगा। डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बीमार को एजेंट नहीं बनाया जाएगा, जिससे महामारी से लोगों को सुरक्षित रखा जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी