नर्सिंग होम में मरीज की मौत, जाम लगाकर स्वजन ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता कानपुर देहात अकबरपुर माती रोड स्थित नर्सिंग होम में सांप के डसने से भत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:14 PM (IST)
नर्सिंग होम में मरीज की मौत, जाम लगाकर स्वजन ने किया हंगामा
नर्सिंग होम में मरीज की मौत, जाम लगाकर स्वजन ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : अकबरपुर माती रोड स्थित नर्सिंग होम में सांप के डसने से भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। इसके बाद स्वजन ने माती रोड पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। दोपहर में मौत के बाद भी इलाज का बहाना बनाकर 10 घंटे में पांच लाख रुपये ले लेने का आरोप लगाया। स्वजन ने गोल्डन कार्ड भी दिखाया पर अस्पताल के लोगों ने उसे नहीं माना। पुलिस पहुंची और आक्रोशित स्वजन को किसी तरह से समझाकर जाम खुलवाया।

सरवनखेड़ा निवासी किसान 41 वर्षीय गणेश को शनिवार सुबह घर पर ही सांप ने पेट पर डस लिया था। इसके बाद उसे स्वजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां से हालत गंभीर देख डाक्टर ने कानपुर एलएलआर अस्पताल (हैलट) के लिए रेफर कर दिया। उनके चाचा गोरेलाल ने बताया कि वह ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि बाहर एक हिमांशु नाम का युवक मिला और सही इलाज का झांसा देकर माती रोड के नर्सिंग होम लेकर गया। यहां पर देरशाम सात बजे करीब गणेश की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया और माती रोड पर कुर्सियां लगाकर जाम लगा दिया। स्वजन का कहना था कि दोपहर में ही उनकी मौत हो चुकी थी और बताया नहीं गया। केवल रुपये मंगाते रहे वह लोग जेवर गिरवी रखकर कई बार में रुपये लेकर आए और पांच लाख रुपये सुबह नौ बजे से लेकर शाम तक ले लिया गया। करीब आधे घंटे तक माती रोड पर जाम लगा रहा। स्वजन ने बताया कि गोल्डन कार्ड भी उन्होंने दिखाया पर रुपये लिए गए। थाना प्रभारी अकबरपुर विनोद कुमार मिश्रा पुलिस बल संग पहुंचे और सभी को समझाकर शांत कराया व जाम खुल सका। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

किसी ने अभी तक शिकायत नहीं की है। मामले की जांच कराई जाएगी, दलाल ले जाने की बात अगर कही जा रही तो कुछ दिन पहले अभियान चलाया गया था फिर से इसे चलाया जाएगा। - डा. एके सिंह, सीएमओ

chat bot
आपका साथी