कुपोषित बच्चों के अभिभावकों को टीकाकरण केंद्र पर मिलेगी प्राथमिकता

जागरण संवाददाता कानपुर देहात अभिभावक स्पेशल केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर विशेष सतक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:26 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:26 PM (IST)
कुपोषित बच्चों के अभिभावकों को टीकाकरण केंद्र पर मिलेगी प्राथमिकता
कुपोषित बच्चों के अभिभावकों को टीकाकरण केंद्र पर मिलेगी प्राथमिकता

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : अभिभावक स्पेशल केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाए। कुपोषित बच्चों के माता पिता को केंद्र पर प्राथमिकता दी जाए। यह बात बुधवार को जिलाधिकारी जेपी सिंह ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कही।

कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को डीएम की अध्यक्षता में वैक्सीनेशन, गोल्डन कार्ड की समीक्षा को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। आयुष्मान मित्रों की कार्यशैली के बारे में जानकारी ली और 2020-21 से 15 माह की आयुष्मान मित्रों की प्रगति और उनको मिलने वाले वेतन का विवरण तलब किया।

जिले में 40 के सापेक्ष 18 वीएलई कार्यरत हैं, जिसमें डेरापुर व राजपुर ब्लाक में कोई भी वीएलई कार्यरत नहीं है। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने डीएम को बताया कि अभिभावक स्पेशल केंद्र पर 350 अभिभावकों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि अभिभावक स्पेशल केंद्र पर प्रतिदिन एक हजार लोगों का टीकाकरण किया जाए। इसके साथ ही कुपोषित बच्चों के अभिभावकों को प्राथमिकता दी जाए। डीडीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों पर विशेष नजर रखें और उनकी जांच कराएं। ट्रेस, टेस्ट व ट्रेसिग में कतई लापरवाही न हो। इससे जिले में तीसरी लहर के प्रभाव को कम किया जा सकता है। बैठक में सीडीओ सौम्या पांडेय, एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल, सीएमओ डा. एके सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी