अब कोरोना पर पूरी ताकत से वार करेगा प्रशासन

जागरण संवाददाता कानपुर देहात सकुशल पंचायत चुनाव निपट जाने के बाद अब कोरोना पर प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:24 PM (IST)
अब कोरोना पर पूरी ताकत से वार करेगा प्रशासन
अब कोरोना पर पूरी ताकत से वार करेगा प्रशासन

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : सकुशल पंचायत चुनाव निपट जाने के बाद अब कोरोना पर प्रशासन पूरी ताकत से वार करेगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। पंचायत चुनाव से मुक्त हुए अधिकारी व कर्मचारी इसी काम में लगाए जाएंगे। डीएम व एसपी के संग सीएमओ ने इसके संबंध में जानकारी दी। वहीं सभी लोगों से कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील की गई।

कलेक्ट्रेट में प्रेसवार्ता में डीएम जेपी सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव शांति से निपट गया है। अब सारी ताकत केवल कोरोना रोकथाम पर ही लगेगी। निगरानी समितियों को पूरी सक्रियता से लगाया जाएगा, जिससे बाहर से आने वाले लोगों की सटीक जानकारी के अलावा संक्रमितों की निगरानी भी हो सके। जो हॉटस्पॉट बनाए जाएं, पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइन के अनुसार उसमें पालन किया जाए। वहीं जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश कटियार को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य सेवायें सही प्रकार से संचालित हो इसके लिए सभी व्यवस्थाएं दुरस्त कर लें। ऑक्सीजन सिलिडर की पूरी उपलब्धता कोविड व जिला अस्पताल में है। एसपी केशव कुमार चौधरी ने कहा कि जो भी साप्ताहिक बंदी के नियम का पालन नहीं करेगा कार्रवाई होगी। ऐसे कई मामलों में मुकदमा तक दर्ज करने की कार्रवाई की गई है। चुनाव के बाद अब पुलिस भी इसी दिशा में पुरजोर तरीके से लगेगी। सीएमओ डॉ. राजेश कटियार ने बताया कि ऑक्सीजन की उपलब्धता है और एक दो दिन में पाइप लाइन से ऑक्सीजन की शुरूआत भी हो जाएगी। इसमें इमरजेंसी वार्ड, बर्न यूनिट व कोविड एल 2 शामिल हैं। यहां जंबो सिलिडर एक साथ कई लगाए जाएंगे और यह ऑटोमेटिक होगा, जिसमें बार-बार लीवर नहीं घुमाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि हर बिदु पर पूरी सक्रियता से काम किया जाएगा।

3243 लोग बाहर से आए

जिले में अभी तक 3243 लोग बाहर से आए हैं। निगरानी समिति के जरिए इनके आंकड़े जुटाए गए हैं और इन पर नजर रखी जा रही। इनमें कई लोगों की कोरोना जांच भी कराई गई।

chat bot
आपका साथी