204 शिकायतों में एक का भी निस्तारण नहीं

जागरण संवाददाता कानपुर देहात सिकंदरा तहसील क्षेत्र में सोमवार को जिलास्तरीय संपूर्ण समाधा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 07:10 PM (IST)
204 शिकायतों में एक का भी निस्तारण नहीं
204 शिकायतों में एक का भी निस्तारण नहीं

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : सिकंदरा तहसील क्षेत्र में सोमवार को

जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया है। एसडीएम आरसी यादव की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में 204 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका। शिकायतों को

संबंधित विभागों को स्थानांतरण कर दिया गया।

जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम के न पहुंचने पर एसडीएम आरसी यादव की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में डेरापुर क्षेत्र के करियापुर गांव निवासी प्रभु दयाल ने बताया कि गांव में गंदगी व्याप्त है, लेकिन इसके बाद भी कोई सफाई कर्मी सफाई के लिए नहीं पहुंच रहा। इससे लोगों को संक्रामक बीमारी फैलने का डर सता रहा है। ब्लाक कर्मियों से शिकायत के बाद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इस पर उन्होंने संबंधित विभाग को समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। वहीं खोजाफूल गांव के परवेज अली की पत्नी बेबी ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करती है। घर में एक दृष्टि बाधित बेटा है, जबकि पड़ोसी जुग्गन व पप्पू अंसारी ने दबंगई करते हुए घर के उपर से केबल निकाल ली है। इससे हादसे का डर सता रहा है। मामले की शिकायत पर बिजली विभाग के अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए गए है। वहीं रमऊ गांव निवासी रहीस अली की पत्नी शहनाज बेगम ने गुहार लगाई थी उसके पास रहने के लिए कोई मकान नहीं है। बारिश में तिरपाल के नीचे रहने को मजबूर है। पीड़ित की शिकायत पर बीडीओ को जांच के निर्देश दिए गए।

इसी तरह समाधान दिवस में राजस्व की 88, बिजली विभाग की सात, पुलिस की 18, विकास की 56, डीपीआरओ की दो, शिक्षा विभाग की तीन शिकायतें दर्ज की गई। इस मौके पर तहसीलदार लखन लाल सिंह राजपूत, सीओ रविकांत गौड़, डीपीआरओ अनिल कुमार मौजूद रहे। वहीं डेरापुर तहसील में आयोजित समाधान दिवस में एसडीएम ऋषिकांत राजवंशी की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान 62 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं कराया जा सका। समाधान दिवस में राजस्व की 29, पुलिस की 11, बिजली विभाग की छह, विकास की 10, आपूर्ति विभाग की तीन शिकायतें दर्ज हुई।

chat bot
आपका साथी