एनआइसीयू चालू न होने से नवजात की मौत

संवाद सहयोगी रसूलाबाद सीएचसी के मेटरनिटी विग में एनआइसीयू चालू नहीं होने के कारण व क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:23 PM (IST)
एनआइसीयू चालू न होने से नवजात की मौत
एनआइसीयू चालू न होने से नवजात की मौत

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : सीएचसी के मेटरनिटी विग में एनआइसीयू चालू नहीं होने के कारण व कर्मियों की लापरवाही से एक नवजात की मौत हो गई। अधीक्षक ने जिम्मेदार लोगों से स्पष्टीकरण मांगा है।

कस्बा के आजाद नगर में रहने वाले शकील मंसूरी की 23 वर्षीय बेटी शाहिन मंसूरी का प्रथम प्रसव होना था। पीड़ा होने पर सीएचसी की मेटरनिटी विग ले गए जहां डा. राशि जैन व स्टाफ नर्स ज्योति ने प्रसव कराया। प्रसव के दौरान नवजात की हालत बिगड़ गई। ड्यूटी डाक्टर ने पल्ला झाड़ते हुए स्वजन से सादे कागज में हस्ताक्षर करवा लिए और सीएचसी में मौजूद डाक्टर एन. चंद्रा के पास नवजात को ले जाने की सलाह दी।

नवजात की नानी परवीन सीएचसी में मौजूद ईएमओ एन. चंद्रा के पास पहुंचीं तो उन्होंने एनआइसीयू सेवा उपलब्ध न होने के कारण पल्ला झाड़ लिया, इसी दौरान नवजात की मौत हो गई। शकील ने बताया कि यदि मेटरनिटी विग में बना एनआइसीयू चालू होता तो नवजात की जान बच सकती थी। आरोप लगाया कि ड्यूटी पर मौजूद डा. राशि जैन व स्टाफ नर्स ज्योति की लापरवाही से नवजात की हालत बिगड़ गई थी। चिकित्सा अधीक्षक डा. आशीष मिश्रा ने बताया कि डा. राशि जैन, डा. नरेश चंद्रा व स्टाफ नर्स ज्योति से प्रकरण को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी