बैठक में एमएलसी ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात एमएलसी अरुण पाठक ने सर्किट हाउस में बेसिक शिक्षा विभाग क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:21 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:21 AM (IST)
बैठक में एमएलसी ने जताई नाराजगी
बैठक में एमएलसी ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : एमएलसी अरुण पाठक ने सर्किट हाउस में बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। शिक्षकों के लंबित वेतनमान एरियर, प्रमोशन सूची, अनाधिकृत रूप से जारी बीमा कटौती सहित अधिकारियों और लिपिकों की कार्यशैली पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने तत्काल व्यवस्था और व्यवहार ठीक करने की बात कही।

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों, लिपिकों के साथ विभागीय अनियमितताओं को लेकर शुक्रवार को एमएलसी अरुण पाठक ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। शिक्षकों के लंबित चयन वेतनमान एरियर, प्रमोशन सूची, अनाधिकृत रूप से जारी बीमा कटौती, 69000 भर्ती के चयनित शिक्षकों के वेतन एरियर, रसोइयों के भुगतान में हुई देरी व वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में व्याप्त अनियमितता, ब्लाक स्तर पर संबद्ध किए गए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का शिक्षकों के प्रति अपमानजनक व्यवहार आदि प्रकरणों पर बिदुवार चर्चा हुई। नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने अनियमितताओं और कर्मचारियों का व्यवहार ठीक कराने की बात विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से कही। विधायक प्रतिनिधि बाल जी शुक्ला, बीएसए सुनील दत्त, वित्त एवं लेखाधिकारी कामेश्वर प्रसाद, देवेंद्र सिंह पटेल, बीईओ अनूप सिंह, उदय नारायण कटियार, पूनम वर्मा, राजकुमार विश्वकर्मा, विवेक दलेला, अभिषेक रस्तोगी, मुस्ताक अहमद, राजीव कुमार, करुणा शंकर शुक्ला उपस्थित रहे।

राष्ट्रपति के परौंख गांव से अटेवा ने शुरू की पदयात्रा : पुरानी पेंशन बहाली के लिए आल टीचर्स एंड एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) ने राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौंख से पदयात्रा का शुभारंभ किया।

एक अप्रैल 2005 से प्रदेश में लागू की गई न्यू पेंशन स्कीम के विरोध में शिक्षकों एवं कर्मचारियों के कई संगठनों ने भी अटेवा की इस मुहिम का समर्थन किया। यात्रा का शुभारंभ प्रदेश इंटरनेट मीडिया प्रभारी कुलदीप सैनी, सह संयोजिका ज्योति शिखा मिश्र, सह संयोजक प्रताप भानु सिंह के नेतृत्व में परौंख से हुआ। कुलदीप सैनी ने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारियों के लिए एक छलावा मात्र है। शिक्षकों व कर्मचारियों के बुढ़ापे को शेयर बाजार के हवाले कर दिया गया है। इसे जड़ से मिटाने के लिए आज न्यू पेंशन स्कीम भारत छोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। जिला सह संयोजक प्रताप भानु सिंह गौर ने न्यू पेंशन स्कीम को नो पेंशन स्कीम की संज्ञा दी और कहा कि न्यू पेंशन स्कीम ना तो कर्मचारियों के हित में है और ना ही सरकार के हित में है। पदयात्रा में जनपदीय कार्यकारिणी से नामित अनिरुद्ध सिंह, गौरव राजपूत, अग्नीश कुमार, बृजेश राजावत, विकास, अमित मिश्रा, महाराज सिंह, प्रमोद कुमार, राजेंद्र सिंह, गौरव, योगेंद्र सचान और रामेंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी