पान मसाला थूकने पर टोकने से नाराजगी में जलाया था तीनों को

जागरण संवाददाता कानपुर देहात मानसिक तनाव में अवनीश ने तीन लोगों को जिदा जला दिया या फिर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:21 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:21 AM (IST)
पान मसाला थूकने पर टोकने से नाराजगी में जलाया था तीनों को
पान मसाला थूकने पर टोकने से नाराजगी में जलाया था तीनों को

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : अकबरपुर के नेहरू नगर में सभासद की पत्‍‌नी और दो मासूमों को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की घटना महज पान मसाला खाकर थूकने पर टोकने के कारण हुई थी। परिवार ने हत्याकांड की यही वजह बताते हुए मंगलवार रात आरोपित महिला सिपाही के पति अवनीश और अज्ञात साजिशकर्ता पर मुकदमा दर्ज कराया है। अब पुलिस इसी बिदु पर आरोपित से पूछताछ कर रही है।

प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे यही कारण बताया गया, लेकिन मानसिक तनाव में दूसरे को कोई नुकसान पहुंचाए, यह समझ से परे है। सभी कयास लगा रहे थे कि आखिर वजह क्या है। मंगलवार रात सभासद जितेंद्र ने थाने में तहरीर देकर बताया कि आरोपित पान मसाला खाता था। उसकी पत्नी ऐसा करने से मना करती थी। तीन दिन पहले मसाला खाकर थूकने पर अर्चना ने मना किया था, जिस पर दोनों में बहस भी हुई थी। आरोपित ने धमकाया था कि तुमको सबक सिखाकर रहूंगा। इसी खुन्नस में रविवार को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जला दिया। वह बिजली की केबिल पकड़कर छज्जे से कूदकर भागा था। उस समय वह नीचे थे। मोहल्ले के अशोक तिवारी, दीपू यादव व अन्य लोगों ने पकड़ने का प्रयास किया पर वह भाग निकला। वह गंदगी भी बहुत फैलाता था, जो अर्चना को पसंद नहीं था। एएसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि सभासद ने पान मसाला खाकर थूकने को लेकर विवाद की बात कही है। मुकदमा दर्ज कर आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

-------

ये था मामला

रविवार देर रात नेहरू नगर में सभासद जितेंद्र के यहां रहने वाली किराएदार महिला सिपाही उषा के पति अवनीश ने सभासद की पत्नी अर्चना, बेटी अक्षिता व बेटे हनु को जिंदा फूंक दिया था। इसमें तीनों की मौत हो गई थी। अवनीश भी भागते समय ट्रक से टकराकर घायल हो गया था। मामले में मृतकों के स्वजन व बाकी से पूछताछ में आरोपित के मानसिक तनाव में होने की बात सामने आई थी।

----------

महिला सिपाही की हालत ठीक नहीं, आरोपित का भाई पहुंचा

आरोपित अवनीश के कारनामे की जानकारी पाकर उसका बड़ा भाई मंगलवार को पहुंचा। उसके सामने भी उसने कोई सही जवाब नहीं दिया। वहीं, अभी तक उषा की मानसिक स्थिति सही नहीं हो पाई है। वह घटना को भूल नहीं पा रही।

-----

कहासुनी के बाद मायके ले जाया गया शव

अर्चना की मां कमला देवी व भाई जितेंद्र की मांग पर अर्चना का शव नेहरू नगर में पेट्रोल पंप के पास स्थित उसके मायके ले जाया गया। शव मायके ले जाने को लेकर भी दोनों परिवारो में कहासुनी हुई थी, लेकिन बाद में सहमति बनी।

------

सभासद बोले-हुई साजिश

सभासद जितेंद्र ने कहा कि इतनी छोटी बात पर जघन्य वारदात को कोई अंजाम नहीं दे सकता। इसके पीछे कोई साजिशकर्ता जरूर शामिल है। उसके शामिल होने व उकसावे पर ही अवनीश ने हत्या की। उन्होंने बताया कि सिपाही व उसका पति आठ माह पूर्व उनके यहां रहने आए थे।

chat bot
आपका साथी