सदस्य जिला पंचायत प्रत्याशी गिटार के साथ बजाएंगे ढोलक

जागरण संवाददाता कानपुर देहात त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की जांच के बाद रवि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:03 PM (IST)
सदस्य जिला पंचायत प्रत्याशी गिटार के साथ बजाएंगे ढोलक
सदस्य जिला पंचायत प्रत्याशी गिटार के साथ बजाएंगे ढोलक

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की जांच के बाद रविवार को चुनाव चिह्न आवंटन के लिए ब्लॉक कार्यालयों के साथ ही कलेक्ट्रेट में प्रत्याशियों की लाइन लगी रही। चुनाव चिह्न लेने के लिए देर शाम तक प्रत्याशी जद्दोजहद करते रहे। इस दौरान किसी को गिटार तो किसी को ढोलक, ताला, आरी सहित अन्य चुनाव चिह्न मिले।

प्रशासन की ओर से रविवार को जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए चुनाव चिह्न का आवंटन हुआ। 618 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए गदा, धनुष, आरी, त्रिशूल, हथौड़ा सहित 57 चुनाव चिह्न का आवंटन किया गया है। इसी प्रकार जिला पंचायत सदस्य पद के गमला, ट्रैक्टर, उगता हुआ सूरज, फावड़ा, बल्ला, मछली, हल, कप प्लेट, केतली, कैंची जैसे चिह्न का आवंटन किया गया है। जिला पंचायत सदस्य के लिए 51 चुनाव चिह्न का आवंटन किया गया है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत पांडेय ने बताया कि ग्राम प्रधान पद के लिए 57 चुनाव चिह्न आवंटित किए गए हैं।

आवंटन में रही अव्यवस्था

पहले चुनाव चिह्न आवंटन में हस्ताक्षर कर रिसीविग मिलती थी, लेकिन डेरापुर ब्लॉक में मोबाइल से लोगों ने चुनाव चिह्न की फोटो खींचकर काम चलाया। यहां पर आवंटन भी तय समय तीन बजे नहीं हो पाया। वहीं यहां के अलावा बाकी जगह शारीरिक दूरी का पालन करना लोग भूल गए और भीड़ जुट गई।

chat bot
आपका साथी