शहीद श्यामबाबू की प्रतिमा का होगा अनावरण

शहीद श्यामबाबू की प्रतिमा का होगा अनावरण

संवाद सहयोगी डेरापुर (कानपुर देहात) पुलवामा के शहीदों की दूसरी बरसी पर रविवार को

JagranSat, 13 Feb 2021 04:54 PM (IST)

संवाद सहयोगी, डेरापुर (कानपुर देहात): पुलवामा के शहीदों की दूसरी बरसी पर रविवार को रैंगवा गांव में शहीद श्यामबाबू को श्रद्धांजलि देने लोग उमड़ेंगे। गांव में ही शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा साथ ही शांति पाठ का आयोजन होगा। इसके लिए पूरा परिवार व रिश्तेदार एक दिन पहले ही गांव पहुंच गए हैं।

दो वर्ष पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ 115 बटालियन में तैनात डेरापुर रैंगवा निवासी श्यामबाबू अपने साथियों संग आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। उनका शव जब घर आया था तो गांव ही नहीं पूरा जिला उनकी याद में उमड़ पड़ा था। हर तरफ केवल आंसुओं का सैलाब तो दिल में देशभक्ति का ज्वार उमड़ पड़ा था। हर हाथ में तिरंगा और शहीद अमरबाबू अमर रहे की गूंज थी। अब रविवार को फिर से यहां लोग एकत्र होकर शहीद श्यामबाबू को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। कार्यक्रम के लिए परिवार ने लोगों को आमंत्रण पत्र भी दिया गया है। वहीं जनप्रतिनिधि, अधिकारी संग समाजसेवी यहां जुटेंगे। पिता रामप्रसाद, मां कैलाशी व भाई कमलेश का कहना है कि उनके बेटे ने अपनी जान देकर देश की हिफाजत की और परिवार का नाम रोशन किया है इसका उन्हें गर्व है। आज भी बेटे की याद आती है, लेकिन उसकी शहादत से बढ़कर कुछ नहीं है। वहीं शहीद की पत्नी रूबी बच्चों आयुष व आरुषि संग शनिवार को गांव पहुंच गईं। रूबी कहती हैं कि उनके पति का सम्मान लोग दिल से करते हैं यही उनके लिए सबसे गर्व की बात है।

अपने खर्च से बनवाई प्रतिमा

परिवार ने अपने खर्च से प्रतिमा बनवाई है। इसके लिए किसी से कोई मदद नहीं ली गई वहीं स्मारक भी परिवार ने अपने खर्च से बनवाया था। अभी शहीद द्वार, पार्क समेत सड़क के कई काम बाकी हैं जिसका आश्वासन जनप्रतिनिधियों ने दिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.