सेंगुर नदी पुल के लिए किसानों की जमीन का किया चिह्नांकन

संवाद सहयोगी डेरापुर डेरापुर सरगांव खुर्द एवं इंदुररूख मार्ग पर बनने वाले सेंगुर नदी के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:41 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:41 PM (IST)
सेंगुर नदी पुल के लिए किसानों की जमीन का किया चिह्नांकन
सेंगुर नदी पुल के लिए किसानों की जमीन का किया चिह्नांकन

संवाद सहयोगी, डेरापुर : डेरापुर सरगांव खुर्द एवं इंदुररूख मार्ग पर बनने वाले सेंगुर नदी के पुल निर्माण के लिए सेतु निगम के एई व राजस्व टीम ने सेतु निर्माण में आने वाले कृषकों के जमीनों का चिह्नांकन किया। पुल का निर्माण 4.43 करोड़ की लागत से होना है। इसके बन जाने से माती मुख्यालय जाने में कम समय लगेगा साथ ही आवागमन में सुविधा होगी।

सेतु निगम के सहायक अभियंता होतीलाल और राजस्व टीम के लेखपालों रीता देवी, सर्वेश कुमार, अशोक कुमार ने डेरापुर सरगांव खुर्द से इंदुररूख जाने वाले मार्ग पर सेंगुर नदी पर प्रस्तावित पुल के निर्माण के लिए आने वाले किसानों की जमीन को देखा। यह जमीन पुल की जद में आएंगे इसके लिए किसानों को मुआवजा व बाकी काम समय से पूरे किए जाएंगे। सहायक अभियंता होतीलाल ने बताया कि नदी के मध्य से 250 मीटर दोनों तरफ लंबाई में निर्माण कराया जाएगा। वहीं चौड़ाई दोनों तरफ 25 फीट की होगी। पुल का निर्माण कार्य जल्द से प्रारंभ किया जा सके इसके लिए आने वाले किसानों की जमीन देखी गई है। पुल बन जाने से लोगों को आने जाने में समस्या नहीं होगी।

माती मुख्यालय पहुंचना होगा आसान

अभी यहां के लोग डेरापुर से मुंगीसापुर होकर तब अकबरपुर व माती मुख्यालय आते जाते हैं। इसमें रास्ता लंबा होने के साथ ही समय अधिक लगता है। लेकिन सेंगुर पुल बन जाने से यह समस्या दूर हो जाएगी। लोग सीधे पुल पारकर गौरियापुर की तरफ से कम समय में आ जा सकेंगे। ग्रामीण इसी उम्मीद में हैं है कि जल्द यह पुल बने।

chat bot
आपका साथी