खुल गए बाजार, व्यापारियों व लोगों में खुशी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात कोरोना क‌र्फ्यू में मिली छूट के बाद मंगलवार को बाजार 12 घ्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 05:24 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 05:24 PM (IST)
खुल गए बाजार, व्यापारियों व लोगों में खुशी
खुल गए बाजार, व्यापारियों व लोगों में खुशी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : कोरोना क‌र्फ्यू में मिली छूट के बाद मंगलवार को बाजार 12 घंटे के लिए खुले तो रौनक वापस लौट आई। कपड़े, बर्तन, समेत सभी दुकानें खुली और व्यापारियों ने खुशी जताई कि अब संक्रमण कम है और कमाई फिर से हो सकेगी। सबसे अधिक राहत छोटे व ठेला दुकानदारों को मिला है। लोग भी बाजार में जुटे और खरीदारी की। वहीं पुलिस प्रशासन ने निरीक्षण कर लोगों से गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

बाजार खुलने से एक दिन पहले सोमवार देरशाम से ही दुकानदार तैयारियों में जुट गए थे। फास्ट फूड, चाट समेत ठेला दुकानदारों ने पहले से माल बनाकर तैयार कर लिया था। वहीं दुकानदारों ने दुकानों की सफाई की थी। मंगलवार सुबह सात बजे से ही दुकानें खुलनी शुरू हो गईं। अकबरपुर के सदर बाजार, स्टेट बैंक रोड, बाढ़ापुर रोड पर दुकानें खुली साथ ही सड़क किनारे ठेला दुकानदार भी डटे रहे। लोगों के यहां लोग पहुंचे और खरीदारी की। वहीं लोगों ने फास्ट फूड व चाट पकौड़े का भी आनंद लिया। शिवली, बैरी सवाई, बाघपुर, मैथा व औनहां की सभी दुकानें खुलते ही खरीदारों की भीड़ दुकानों पर उमड़ पड़ी। बाजार में महिलाओं की भीड़ खासा नजर आई। कॉस्मेटिक, चूड़ी व साड़ियों की दुकानों पर पहुंचकर महिलाओं ने खरीदारी की। यहां एसडीएम रामशिरोमणि व कोतवाल प्रमोद शुक्ला ने माइक से एनाउंस कर कहा कि आप लोग सुरक्षा नियम का पालन करें व मास्क जरूर लगाएं। कोरोना को बुलावा न दें वरना यह आपके व समाज के लिए खतरनाक होगा। इसी तरह से पुखरायां बाजार, रूरा, झींझक, सिकंदरा समेत रनियां में लोग बाजारों में जुटे और जरूरत की चीज खरीदी।

व्यापारियों का बयान

कोरोना के कारण लोग तो परेशान थे। बंदी में नुकसान भी उठाना पड़ रहा था। अब उम्मीद करते हैं कि इसी तरह से माहौल रहेगा और परिवार फिर से सही से चल सकेगा और आमदनी होगी।

शिव कुमार गुप्ता, मैथा मेरी फुटवियर की दुकान है और बंदी में पूरी तरह से बंद रही। जो बचत था उसी से परिवार चला अब बाजार खुल जाने से परिवार का पेट पालने में आसानी होगी। ग्राहक दुकान पर आने लगे हैं।

मासूम रजा, मैथा

chat bot
आपका साथी