45 किसानों का 38 लाख बकाया होने पर विपणन अधिकारी नाराज

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : किसानों की लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर गुरुवार को खाद्य विपणन अधिकारी न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:20 PM (IST)
45 किसानों का 38 लाख बकाया होने पर विपणन अधिकारी नाराज
45 किसानों का 38 लाख बकाया होने पर विपणन अधिकारी नाराज

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : किसानों की लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर गुरुवार को खाद्य विपणन अधिकारी ने कस्बे के धान खरीद केंद्रों की व्यवस्था देखी। इस दौरान साधन सहकारी समिति के 45 किसानों का करीब 38 लाख रुपये बकाया होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। इसके साथ ही तत्काल भुगतान कराने के निर्देश दिए।

साधन सहकारी समिति में किसान धान बिक्री के लिए चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी खरीद नहीं हो रही है। इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जबकि जो किसानों ने धान बिक्री किया भी है उनका भुगतान अब तक नहीं हो सका है। लगातार मिल रही शिकायतों पर गुरुवार को खाद्य विपणन अधिकारी उषा ने राजकीय खाद्य निगम व साधन सहकारी समिति के दो धान खरीद केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान साधन सहकारी समिति में 45 किसानों के द्वारा दो हजार क्विंटल धान की बिक्री करने के बाद भी करीब 38 लाख रुपये भुगतान न होने पर उन्होंने प्रभारी को फटकार लगाई।

कछपुरवा निवासी किसान लाल सिंह कुशवाहा, पुष्पेंद्र, सुरेश, रामकुमार आदि 45 किसानों ने बताया कि भुगतान के लिए केंद्र के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अब तक भुगतान न होने से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र प्रभारी धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 10 जनवरी से तकनीकी खामी के कारण धान खरीद की फीडिग नहीं हो पा रही है। राजकीय खाद्य निगम द्वारा संचालित खरीद केंद्र की व्यवस्था देखी और एसएमआई आकाश वर्मा को व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। विपणन अधिकारी ऊषा ने बताया कि केंद्र के निरीक्षण में सब ठीक मिला।

chat bot
आपका साथी