केवी विद्यालय में 200 बेड का बनाया जाएगा कोविड अस्पताल

जागरण संवाददाता कानपुर देहात कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही पूर्व में कोविड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:37 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:37 AM (IST)
केवी विद्यालय में 200 बेड का बनाया जाएगा कोविड अस्पताल
केवी विद्यालय में 200 बेड का बनाया जाएगा कोविड अस्पताल

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही पूर्व में कोविड अस्पताल रहे केवी विद्यालय नबीपुर में फिर से कवायद शुरू हो गई है। यहां पर 200 बेड का अस्पताल बनेगा और सोमवार को सफाई कार्य के साथ ही बाकी व्यवस्था की गई।

डीएम जेपी सिंह ने केवी विद्यालय में 200 बेड का कोविड अस्पताल बनाने का निर्देश दिया है। सोमवार को यहां पर नगर पंचायत के कर्मचारी हरनाम, वीर पाल, बल्लू शुक्ला, जेबू खान, दानिश व बल्लू गुप्ता ने टीम के साथ सफाई अभियान चलाया। पानी डालकर व झाडू मारकर सभी कमरों व परिसर में सफाई की गई। इसके अलावा परिसर व आसपास की लाइटों व बाकी व्यवस्था सही की गई। हरनाम ने बताया कि सुबह से शाम तक सही से सफाई यहां पर की गई है और बाकी व्यवस्था भी जल्द होगी। वहीं प्रारंभिक स्तर पर पहले 100 बेड व बाद में यहां 200 बेड का अस्पताल संचालित होगा। सीएमओ डॉ. राजेश कटियार ने बताया कि जल्द ही अस्पताल का संचालन शुरू होगा।

सीएमएस ने शव नहीं उठाने के मामले में मांगा स्पष्टीकरण : जिला अस्पताल एल 2 में भर्ती कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद बिना पीपीई किट पहने पति व पुत्र के शव उठाने के मामले में वार्ड ब्वाय व अन्य को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

रविवार को डेरापुर निवासी 60 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई थी। इस दौरान कर्मचारियों ने पीपीई किट पहने होने के बाद भी शव को उठाने से मना कर दिया था। मजबूरी में पति व बेटे ने बिना पीपीई किट के शव एंबुलेंस से शव वाहन में रखा था। इसका समाचार दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। मामले में सीएमएस डॉ. वीपी सिंह ने वार्ड ब्वाय व अन्य कर्मियों को सोमवार को नोटिस देकर मामले में लापरवाही बरतने के लिए स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सीएमएस ने बताया कि नोटिस भेजा गया है जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी