खेत तक झूलते एचटी लाइन की चपेट में आकर किशोर की मौत

खेत तक झूलते एचटी लाइन की चपेट में आकर किशोर की मौत

संवाद सहयोगी झींझक मंगलपुर क्षेत्र में नलकूप लाइन के लिए काम कर रही ठेकेदार कंपनी म

JagranTue, 16 Feb 2021 06:49 PM (IST)

संवाद सहयोगी, झींझक : मंगलपुर क्षेत्र में नलकूप लाइन के लिए काम कर रही ठेकेदार कंपनी मार्शल इंटरप्राइजेज की घोर लापरवाही से एक किशोर की जान चली गई। नेपलापुर गांव में चारा लेने गया किशोर झूलते तार के संपर्क में आ गया और करंट लगने से मौके पर ही जान चली गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया। अवर अभियंता ने ठेकेदार कंपनी के खिलाफ मुकदमे के लिए थाने में तहरीर दी है।

मंगलपुर थाना के नेपलापुर गांव निवासी किसान श्रीकिशन का 14 वर्षीय बेटा अनुज मंगलवार को अपने खेतों पर मवेशी के लिए चारा लाने गया था। यहां पर झूलते 11 हजार लाइन के तार से बचकर वह सिर पर चारा रखकर निकलने लगा, लेकिन थोड़ा आगे चलकर तार के संपर्क में आ गया। जोर का करंट लगने से वह वहीं गिर पड़ा और जब तक ग्रामीण अस्पताल ले जाने के लिए पहुंचते उसने दम तोड़ दिया। इससे पिता व बहन मुस्कान बदहवाश हो गए। पिता ने बताया कि पहले भी कई बार शिकायत की गई थी, लेकिन इन तारों को दुरुस्त नहीं किया गया और आज उनके बेटे की जान इस लापरवाही के कारण चली गई। वहीं नेपलापुर में 11 हजार लाइन जो कि नलकूप के लिए अलग की गई है, को बनाने का काम मार्शल इंटर प्राइजेज फर्म कर रही है और जिस स्थान पर घटना हुई है, वहां तारों को ढीला छोड़ दिया गया है। हादसे के बाद जागे बिजली विभाग के जेई सचिन यादव ने काम करा रही फर्म के खिलाफ मंगलपुर थाने में तहरीर दी है। जेई ने बताया कि लोड कम करने के लिए नेपलापुर गांव के पास नलकूप के लिए अलग से 11 हजार लाइन बनाने का काम करने वाली फर्म के कर्मियों द्वारा वहां ढीले तार छोड़ने से हादसा हुआ है। प्रभारी एसओ उमेशचंद्र ने बताया कि जेई की तहरीर मिली है, जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अपने घर का इकलौता चिराग था अनुज

अनुज अपने घर का इकलौता पुत्र था। उसकी दो बहनों की शादी हो गई और एक मुस्कान अभी घर पर ही रहती है। मां की भी कई वर्ष पहले मौत हो गई थी। अनुज पिता के साथ खेती किसानी में काफी हाथ बंटाता था, उसकी मौत से पूरा परिवार टूट गया है। वहीं ग्रामीणों में भी घटना को लेकर बहुत आक्रोश है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.