पंचायत भवन का कार्य देखने पहुंचे सचिव संग अभद्रता

संवाद सहयोगी रसूलाबाद क्षेत्र के मेघजाल गांव में पंचायत भवन का निर्माण कार्य देखने गए पंचायत स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:32 AM (IST)
पंचायत भवन का कार्य देखने पहुंचे सचिव संग अभद्रता
पंचायत भवन का कार्य देखने पहुंचे सचिव संग अभद्रता

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : क्षेत्र के मेघजाल गांव में पंचायत भवन का निर्माण कार्य देखने गए पंचायत सचिव को कुछ लोगों ने गाली दी और अभद्रता कर भगा दिया। पंचायत सचिव ने 6 नामजद समेत 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मेघजाल गांव पंचायत के सचिव दीपचंद्र भारतीय ने बताया कि मेघजाल गांव में पंचायत भवन का निर्माण होना है। इस संबंध में कार्य योजना, प्रस्ताव आदि पूर्ण हो चुका है। वह 20 नवंबर को जगह का चिह्नांकन कराने गए थे, तभी वहां मौजूद रामकृपाल, रामकुमार, कमलेश, बृजेश, अनिरुद्ध, आशीष आदि 20 से 25 साथियों के साथ आकर उस जगह पर पंचायत भवन का निर्माण नहीं कराने का दबाव बनाने लगे। उसने जब दबाव मानने से इन्कार किया तो आरोपित उन्हें गाली देने लगे। विरोध करने पर अभद्रता करते हुए उनके कागजात छीन लिए और भगा दिया। वह भी किसी तरह से बचकर गांव से निकले और विभागीय अधिकारियों को जानकारी दी। थाना प्रभारी शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि मामले में सरकारी कार्य बाधा समेत अन्य धाराओं में 6 नामजद व 25 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। डीएम एसपी ने मंगलपुर थाने का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, झींझक : डीएम व एसपी ने मंगलपुर थाने का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अभिलेखों की जांच करने के अलावा जनता से सौम्य व्यवहार रखने के निर्देश दिए। गंदगी देख तुरंत उसे साफ कराने को कहा।

सोमवार को डीएम डॉ. दिनेश चंद्र व एसपी केशव कुमार चौधरी ने मंगलपुर थाने का निरीक्षण किया। सबसे पहले अभिलेखों का निरीक्षण किया इसके बाद सीसीटीएनएस कार्यालय का निरीक्षण किया।

कोविड केयर हेल्प डेस्क देखने के बाद आरक्षी बैरक व थाना परिसर में कुछ स्थान पर गंदगी देख साफ सफाई के निर्देश दिए। पुलिस कर्मियों को अपने-अपने बीट क्षेत्र में अपराधियों की जानकारी रखने व उनसे जुड़ी सूचना बीट बुक में दर्ज करने की बात कही। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लोगों को जागरूक करने व जहां नियम का उल्लंघन हो रहा हो वहां पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान थाना प्रभारी आमोद कुमार सिंह मौजूद रहे। मूसानगर थाने का एसपी ने किया निरीक्षण

मूसानगर थाने में रविवार देररात एसपी केशव कुमार चौधरी पहुंचे। उन्होंने पूरे थाना परिसर का निरीक्षण कर अभिलेख जांचे। सभी को शिकायतों को प्राथमिकता के हिसाब से निस्तारित करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी