कानपुर से इंदौर जा रही तेज रफ्तार बस माती चौराहे के पास पलटी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात कानपुर-झांसी हाईवे पर माती चौराहे के पास तेज रफ्तार ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:25 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:25 AM (IST)
कानपुर से इंदौर जा रही तेज रफ्तार बस माती चौराहे के पास पलटी
कानपुर से इंदौर जा रही तेज रफ्तार बस माती चौराहे के पास पलटी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : कानपुर-झांसी हाईवे पर माती चौराहे के पास तेज रफ्तार बस में डंपर ने टक्कर मार दी, जिससे अनियंत्रित होकर बस पलट गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने बस में सवार 11 यात्रियों को बस की खिड़की के शीशे तोड़कर बाहर निकाला। हालांकि घटना में सभी यात्री बाल-बाल बच गए जबकि डंपर चालक वाहन समेत भाग गया।

हंस ट्रैवल्स की 30 सीटर एसी बस मंगलवार रात कानपुर से 11 सवारियों को लेकर इंदौर के लिए निकली थी। कानपुर-झांसी हाईवे पर माती चौराहे के समीप तेज रफ्तार बस को डंपर ने टक्कर मार दी, जिससे बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी। घटना के बाद बस में सवार यात्रियों की चीख पुकार मच गई। वहीं तेज आवाज सुनकर आसपास के लोगों के साथ ही राहगीरों की भीड़ एकत्र हो गई। इससे हाईवे पर आवागमन बाधित हो गया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही जिलास्तरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बस खिड़की का शीशा तोड़कर बस में सवार उन्नाव निवासी प्रदीप पांडेय, सक्षम पांडेय, इंदौर निवासी गोपाल, सुदीप, गाजीपुर निवासी सत्यप्रकाश के साथ ही मुंबई निवासी नसीम, तबस्सुम, आसमां व आसिया को बाहर निकाला। हालांकि बस में सवार यात्री बाल बाल बच गए। बस चालक राजेश व परिचालक रवि ने बताया कि कानपुर से 9 बजे के करीब बस निकली थी। माती चौराहे पर पहुंचने के दौरान पीछे से आए तेज रफ्तार डंपर ने टक्कर मार दी, जिससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। उन्होंने बताया कि घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। सभी को बस से सुरक्षित निकाल लिया गया। चौकी इंचार्ज अनुराग पांडेय ने बताया कि बस में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। कोतवाल विनोद मिश्रा ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इसके साथ ही यातायात सुचारु किया गया।

यात्रियों के लिए दूसरी बस की हुई व्यवस्था

इंदौर जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रैवल्स की ओर से दूसरी बस की व्यवस्था की गई है। चालक राजेश ने बताया कि ट्रैवल्स मालिक को घटना के बावत सूचना दे दी गई थी, जिस पर मौके पर पहुंचे ट्रैवल्स के मैनेजर पुलकित गुप्ता ने दूसरी बस मंगवाकर सभी यात्रियों को गंतव्य तक भिजवाया। वहीं घटना के बाद हाईवे पर एकत्र लोगों की भीड़ के कारण आवागमन बाधित हो गया। पुलिस ने सभी वाहनों को किनारे कर आवागमन सुचारु किया।

सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही फुटपाथ पर एक परिवार के चार सदस्य सो रहे थे। चालक की सूझबूझ से जहां बस में सवार यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया वहीं फुटपाथ पर सो रहे लोग भी बाल-बाल बच गए। बस फुटपाथ पर सो रहे परिवार पर पलट जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसके बाद एनएचएआइ की क्रेन ने वाहनों को हटवाकर आवागमन सुचारु कराया।

chat bot
आपका साथी