आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंप बताईं शासन की योजनाएं

जागरण संवाददाता कानपुर देहात भाजपा की कथनी व करनी में कोई अंतर नहींहै। वर्ष 2022 तक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 08:14 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 08:14 PM (IST)
आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंप बताईं शासन की योजनाएं
आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंप बताईं शासन की योजनाएं

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : भाजपा की कथनी व करनी में कोई अंतर नहींहै। वर्ष 2022 तक सभी गरीबों को स्वयं की छत उपलब्ध होगी। यह बात विधायक प्रतिभा शुक्ला ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी वितरित करने के दौरान कही।

मैथा ब्लॉक मुख्यालय में बुधवार को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधायक प्रतिभा शुक्ला ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है। भाजपा की कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं है। पूर्व की सरकारों में पक्षपात पूर्ण ढंग से काम किए जाते रहें हैं। ब्लाक में 650 आवास का लक्ष्य था, जिसमें 300 आवास पूर्ण हो चुके हैं। वहीं 100 लाभार्थियों को आवास का वितरण किया गया। वहीं अमरौधा ब्लाक में विधायक विनोद कटियार की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सभी धर्म व जाति के पात्र लोगों को पीएम आवास उपलब्ध करा रही है। कार्यक्रम के दौरान बीडीओ भगवान सिंह चौहान, एडीओ एसएन कश्यप, लेखाकार राजेश मिश्रा ने योजना के बारे में मौजूद लोगों को जागरूक किया। योजना के तहत अटवा गांव निवासी सुमित्रा, संगीता देवी, सरोजनी, संतोष, सेवाराम, चकचालपुर की गुड्डी देवी, भोगनीपुर निवासी प्रेमसुधा, बसंती देवी, रामभारती, बरौली निवासी रामा देवी, राजकिशोरी, राजेश्वरी, परवीन, उर्मिला, सुजौर निवासी केश कांती, सुनीता, रामवती, जय देवी, रजनी, गुड़िया, मुन्नी देवी, चंदा देवी, कुषमा, गुड्डी, राजरानी, तरन्नुम, आयशा बेगम को प्रतीकात्मक चाबी भेंट की गई। कार्यक्रम में बीडीसी सदस्य बाबू सिंह यादव, राजेश कठेरिया, हुकुम सिंह यादव, संजय कटियार, अर्पित दुबे, रजत सचान मौजूद रहे। वहीं रसूलाबाद ब्लाक सभागार में विधायक निर्मला संखवार, ब्लाक प्रमुख राधा दुबे के पति किशन दुबे, नायब तहसीलदार मनोज रावत, बीडीओ डा. गीतम सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 100 लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी। विधायक ने लाभार्थियों से वसूली के बाबत जानकारी ली, जिस पर लाभार्थियों ने किसी भी प्रकार की वसूली नहीं होने की बात कही। राजपुर में बुधवार को ब्लाक प्रमुख राकेश बाबू कटियार की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 100 पात्र लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई। इस मौके पर बीडीओ उषा देवी, समाजसेवी रामू कटियार, जिला पंचायत प्रतिनिधि आशीष कटियार, जिला पंचायत सदस्य आनंद बाबू गौतम मौजूद रहे। लाभार्थियों को सौंपी चाबी

अकबरपुर में विधायक प्रतिभा शुक्ला व ब्लाक प्रमुख आशीष मिश्रा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। योजना के तहत भुगनियांपुर, मड़वाई, मड़ौली, रोशनमऊ, रहनियांपुर, बेवन, कुईतखेड़ा, मुक्तापुर, बारा के साथ ही ब्लाक क्षेत्र के अन्य लाभार्थियों को चाबी सौंपी गई। इसके साथ ही मौजूद लोगों को शासन की योजनाओं के बारे में जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी