महिला डॉक्टर समेत चार कर्मियों ने वैक्सीन लगवाने से किया इन्कार

संवाद सहयोगी भोगनीपुर (कानपुर देहात) जिले में वैक्सीन लगवाने से एक महिला डॉक्टर समेत चा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:23 PM (IST)
महिला डॉक्टर समेत चार कर्मियों ने वैक्सीन लगवाने से किया इन्कार
महिला डॉक्टर समेत चार कर्मियों ने वैक्सीन लगवाने से किया इन्कार

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर (कानपुर देहात) : जिले में वैक्सीन लगवाने से एक महिला डॉक्टर समेत चार कर्मचारियों ने मना कर दिया। इन्हें फोन व मैसेज के जरिए बुलाया भी गया लेकिन यह नहीं आए। सभी से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

सीएचसी पुखरायां में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान पीएचसी अमरौधा की चिकित्सक डॉ. प्रियंका ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से साफ मना कर दिया। पीएचसी प्रभारी डॉ. आदित्य सचान ने जब डॉ. प्रियंका

से कोरोना वैक्सीन न लगवाने का कारण पूछा तो उन्होंने बिना कोई कारण बताए टीक ालगवाने से साफ मना कर दिया और परिसर

छोड़कर चली गई। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट सीएमओ को भेजी गई है। इसी तरह आशा बहू भागवती व सुशीला ने भी वैक्सीन लगवाने से इन्कार कर दिया। वहीं झींझक सीएचसी में संविदा पर तैनात फार्मासिस्ट अनिल सचान ने भी वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया। उनसे लगवाने को कई बार कहा गया पर वह नहीं माने और चले गए। सीएचसी प्रभारी डॉक्टर राजेश ने बताया कि इसकी जानकारी सीएमओ को दे दी गई है। वहीं सीएमओ ने बताया कि सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

--

पांच गर्भवती एएनएम को नहीं लगी वैक्सीन

अमरौधा पीएचसी की पांच एएनएम गर्भवती है और इनका नाम वैक्सीनेशन की सूची में था। वह सभी आईं लेकिन गर्भवती की जानकारी होने पर उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई।

--

जेल में एएनएम पर दर्ज हो गया सूची में नाम

पीएचसी की ही एएनएम पुष्पलता एक मुकदमे में इस समय जेल में हैं। इसके बावजूद उनका नाम सूची में दर्ज कर दिया गया। जब वैक्सीनेशन के लिए बुलाया गया तो इसकी जानकारी हो सकी। वहीं गंभीर बीमारी से ग्रसित सीएचओ नम्रता व स्वास्थ्य पर्यवेक्ष कहरीशंकर को टीका नहीं लग सका।

chat bot
आपका साथी