तीन वीडियो मिले, और तलाश रही पुलिस

जागरण संवाददाता कानपुर देहात दुर्गदासपुर गांव में दारोगा के महिला को सरेराह गिराकर पीटने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 08:39 PM (IST)
तीन वीडियो मिले, और तलाश रही पुलिस
तीन वीडियो मिले, और तलाश रही पुलिस

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : दुर्गदासपुर गांव में दारोगा के महिला को सरेराह गिराकर पीटने की घटना से जुड़े तीन वीडियो पुलिस को मिल गए हैं। अन्य वीडियो भी तलाशे जा रहे हैं, पुलिस जानकारी जुटा रही है कि किस-किसने वीडियो बनाए ताकि उनसे घटनाक्रम की जानकारी ली जा सके। रविवार को किसी के बयान नहीं हुए।

शनिवार को गांव में लूट के आरोपित की तलाश में गई पुलिस ने एक युवक को जुआ की फड़ के पास से एक युवक को पकड़ा था। आरोप है कि इसका विरोध करने पर दारोगा महेंद्र सिंह ने युवक की मां को सड़क पर गिराकर पीटा था। मामले में दारोगा को लाइन हाजिर कर सीओ भोगनीपुर को मामले की जांच सौंपी गई है। जांच में सबसे अहम कड़ी वीडियो ही हैं। एक वीडियो के आधार पर ही एसपी ने महिला के दारोगा की वर्दी पकड़कर लटक जाने व गिरने की बात कही थी लेकिन पुलिस अभी पूरे तथ्य खंगाल लेना चाह रही है ताकि कहीं चूक न रहे। पुलिस को अभी तक तीन वीडियो मिले हैं, जिसमें एक में महिलाएं एकत्र हैं और दारोगा उसमें है साथ ही एक में हाथापाई होती दिख रही है। एक वीडियो में महिला व दारोगा में कहासुनी हो रही है। गांव में किसने और वीडियो बनाए हैं, इसका पता किया जा रहा है। वहीं पुलिस टीम के साथ गए लूट के मुकदमे के वादी व उनके भाई के अलावा ग्रामीणों के भी बयान होंगे। सीओ भोगनीपुर प्रभात कुमार ने बताया कि अभी जांच के लिखित आदेश नहीं मिले हैं लेकिन अपने स्तर से जानकारी जुटा रहे हैं।

सपाइयों-बसपाइयों ने सुनी महिलाओं की पीड़ा

सपा व बसपा नेता पीड़ित परिवार की महिलाओं से मिले। बाद में सपाइयों ने एसपी से मिलकर महिला की तरफ से दारोगा व सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को प्रार्थनापत्र दिया।

सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव, भोगनीपुर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी नरेंद्रपाल सिंह मनु, नसरुद्दीन, हिमांशु यादव, सुरेन्द्र यादव,सभासद गौरव यादव आदि गांव पहुंचे। महिलाओं व युवक ने उन्हें बताया कि पुखरायां चौकी पुलिस ने दो माह पूर्व रुपये व मौरंग की मांग की थी। रुपये न देने पर फंसाने की धमकी दी थी। महिलाओं को गांव में गिराकर पीटा गया। बेकसूर होने के कारण मां को देर शाम थाने से छोड़ दिया गया। इसके बाद सपा प्रतिनिधिमंडल एसपी केशव कुमार चौधरी से मिला। एसपी ने जांच के बाद ही आगे कार्रवाई की बात कही। इस दौरान महिला की ओर से दारोगा-सिपाहियों पर मुकदमे के लिए प्रार्थनापत्र एसपी को सौंपा गया। सपाइयों ने कहा कि न्याय न मिला तो धरना प्रदर्शन करेंगे। रविवार देर शाम बसपा के मुख्य सेक्टर प्रभारी कानपुर मंडल संजीव सचान, प्रवेंद्र संखवार, वीरेंद्र संखवार, जिलाध्यक्ष आनंद कुरील आदि ने पीड़ित महिलाओं से बात की। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कराने व न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी