इमरजेंसी में पहुंचकर बुखार पीड़ितों ने कराया इलाज

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में संचारी रोग प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 09:04 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 09:04 PM (IST)
इमरजेंसी में पहुंचकर बुखार पीड़ितों ने कराया इलाज
इमरजेंसी में पहुंचकर बुखार पीड़ितों ने कराया इलाज

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में संचारी रोग प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। छुट्टी के बावजूद जिला अस्पताल सहित सीएचसी पीएचसी में बुखार, खांसी, जुकाम के मरीजों के आने का सिलसिला जारी रहा। इमरजेंसी में मौजूद डाक्टरों ने मरीजों का उपचार किया।

मौसम के चलते गांव-गांव में संक्रामक बीमारी का प्रकोप जारी है। बीमारी से परेशान लोग सरकारी सहित प्राइवेट अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों को किसी प्रकार दिक्कत न हो, इसके प्रति जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। वहीं गांव-गांव टीमें स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर मरीजों के खून की जांच के लिए स्लाइड तैयार कर रहे। जिला अस्पताल में रविवार को इमरजेंसी में दिनभर में 30 से अधिक बुखार पीड़ित पहुंचे।

वहीं मच्छरों का प्रकोप कम करने के लिए अमरौधा, रूरा व अकबरपुर की गंदी नालियों में कीटनाशक का छिड़काव कराया। डाक्टरों ने बीमारी से बचने के लिए स्वच्छता के साथ, कूलर में पानी बदलते रहने, पानी को उबालकर पीने और शुद्ध भोजन करने की सलाह दी। डिप्टी सीएमओ डा. एपी वर्मा ने बताया कि रविवार को अकबरपुर के ज्योतिष गांव सहित अन्य गांवों के मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर टीम ने जांच अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि दिनभर चले अभियान के तहत 156 घरों में सर्वे कर 362 लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया, जिसमें मरीजों को बीमारी से बचने की सलाह और डीडीटी का छिड़काव कराया गया।

chat bot
आपका साथी