अस्पतालों में पहुंच रहे बुखार के मरीज, छह को नोटिस

जागरण संवाददाता कानपुर देहात बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:04 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:04 PM (IST)
अस्पतालों में पहुंच रहे बुखार के मरीज, छह को नोटिस
अस्पतालों में पहुंच रहे बुखार के मरीज, छह को नोटिस

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सरकारी अस्पतालों में मरीज पहुंच रहे हैं साथ ही यहां भर्ती होने के अलावा नर्सिंग होम में भी लोग पहुंचने लगे हैं। शनिवार को जिला अस्पताल में दो बुखार के मरीज भर्ती किए गए इसके अलावा चार सौ से अधिक लोग ओपीडी में पहुंचे। वहीं डेंगू व मलेरिया से बचाव के निर्देश का पालन न करने पर छह लोगों को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

शनिवार को सुबह से ही जिला अस्पताल व सीएचसी पीएचसी की ओपीडी में भीड़ लगी रही। ज्यादातर लोगों को बुखार की शिकायत थी। सबसे अधिक भीड़ बाल रोग विशेषज्ञ डाक्टर अमर चंद्रा के पास लगी रही। उन्होंने बताया कि बच्चे बुखार से पीड़ित अधिक आ रहे हैं साथ ही गले में भी दर्द की शिकायत है। सभी से कहा गया है कि ठंडा पानी न पीयें साथ ही मच्छर से बचाव के लिए पूरे बदन को ढंकने वाले कपड़े पहनें साथ ही मच्छरदानी का प्रयोग करें। वहीं पुखरायां सीएचसी, हवासपुर सीएचसी, मैथा सीएचसी व रसूलाबाद सीएचसी में भी बुखार के मरीज पहुंचे और दवा ली। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम नंदपुर गांव पहुंची। यहां पर डेंगू से बच्ची की मौत के बाद स्वजन के सैंपल जुटाए गए। साथ ही दवा का छिड़काव किया गया। वहीं टीमों ने मलासा के 90 व डेरापुर के 105 घरों में जांच कर कूलर, गमले व बाकी चीजों को देखा। यहां पर छह लोगों के यहां पानी कई दिनों का जमा मिला। इस पर उन्हें नोटिस दिया गया। सीएमओ डाक्टर एके सिंह ने बताया कि नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। हम अपील करते हैं कि सुरक्षा नियमों का पालन लोग करें, जिससे बीमारी दूर रहेगी।

दवा का किया गया छिड़काव

मुंगीसापुर, पुखरायां, अमरौधा, मलासा में दवा का छिड़काव टीमों ने किया। सभी से सफाई रखने व पानी जमा न होने देने की अपील की गई। इसके अलावा बरौर में टीम ने पहुंचकर बुखार पीड़ितों को दवा दी।

chat bot
आपका साथी