बुखार के मरीज नहीं हो रहे कम, अस्पतालों में जुटी भीड़

जागरण संवाददाता कानपुर देहात बुखार के मरीज कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:13 PM (IST)
बुखार के मरीज नहीं हो रहे कम, अस्पतालों में जुटी भीड़
बुखार के मरीज नहीं हो रहे कम, अस्पतालों में जुटी भीड़

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : बुखार के मरीज कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को तो अस्पतालों में भारी भीड़ जुटी। जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी तक में दोपहर बाद तक लोग जुटे रहे। पर्चा बनवाने के साथ ही दवा के लिए मशक्कत करनी पड़ी। वहीं जिला अस्पताल में बुखार के तीन मरीज भर्ती किए गए। वहीं बचाव के निर्देशों का पालन न करने पर 10 लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

जिला अस्पताल में सोमवार सुबह से ही मरीजों की भीड़ जुट गई थी। अधिकांश लोगों को बुखार व गले में दर्द की शिकायत थी। अस्पताल में छह सौ से ऊपर पर्चे बनाए गए। ओपीडी में डाक्टर को दिखाने के साथ ही इमरजेंसी में भी लोग पहुंचते रहे। जिले में 251 मरीजों को देखा गया जिनमें 56 लोगों के खून के सैंपल लेकर रक्त पट्टिका बनाई गई। वहीं बुखार पीड़ितों की डेंगू जांच निगेटिव रिपोर्ट आई है। इसके अलावा मूसानगर, राजपुर, अमरौधा, सिकंदरा में दवा का छिड़काव कराने के साथ ही घरों में कूलर, गमले व आसपास के स्थान जांचे गए कि कहीं पानी तो नहीं जमा है या फिर लार्वा हो। उधर, पुखरायां सीएचसी में सोमवार को बहुत अधिक भीड़ रही और यहां चार सौ से अधिक लोग पहुंचे। सीएचसी पुखरायां के अधीक्षक डा. अनूप कुमार सचान ने बताया कि बुखार का प्रकोप बढ़ने के कारण सोमवार को अस्पताल में भीड़ रही। अधिकांश मरीज बुखार से पीड़ित है। पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. आदित्य सचान व सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डा. विकास कुमार ने बताया कि बुखार का प्रकोप बढ़ने के कारण अस्पतालों में मरीज भारी संख्या में आ रहे हैं। सभी को बचाव के बारे में बताकर जागरूक किया जा रहा है। चिकित्सक के गायब रहने पर परेशान हुए लोग

जिला अस्पताल में बीच बीच में चिकित्सक अपने कक्ष से चले गए तो इंतजार में मरीज परेशान होते रहे। बालरोग विशेषज्ञ डा. अमरचंद्रा दोपहर में कक्ष में नहीं रहे तो करीब आधे घंटे से अधिक मरीज इंतजार करते रहे और आखिरी में थककर फर्श पर बैठ गए। इसी तरह दो कक्ष में डाक्टर बीच बीच में नदारद रहे तो लोगों को परेशान होना पड़ा।

chat bot
आपका साथी