किसान बने डीएम को पशु चिकित्साधिकारी ने टरकाया

जागरण संवाददाता कानपुर देहात तिगाई पशु सेवा एंव कृत्रिम गर्भाधान केंद्र की बदहाल व्यवस्थ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:19 PM (IST)
किसान बने डीएम को पशु चिकित्साधिकारी ने टरकाया
किसान बने डीएम को पशु चिकित्साधिकारी ने टरकाया

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : तिगाई पशु सेवा एंव कृत्रिम गर्भाधान केंद्र की बदहाल व्यवस्था ने मंगलवार को डीएम का तब पारा चढ़ा दिया जब वह औचक निरीक्षण पर यहां पहुंच गए। केंद्र खुला हुआ था, लेकिन पशु चिकित्साधिकारी नदारद थे। गंदगी और कूड़े के लग ढेर बता रहे थे, किस तरह केंद्र को लावारिस छोड़ दिया गया है। इन हालात पर नाराजगी जताते हुए डीएम जेपी सिंह ने निजी मोबाइल नंबर से पशु चिकित्साधिकारी डा. आरएस पाल को फोन लगाया और किसान बनकर बात की। डीएम ने कहा कि मेरी भैंस चारा नहीं खा रही है। यहां केंद्र पर आया हूं, मगर कोई देखने वाला नहीं है। डा. पाल ने बीच में ही बात काटते हुए उन्हें प्राइवेट डाक्टर को भैंस दिखाने की सलाह दे डाली। इससे नाराज डीएम ने उन्हें कड़ी फटकार लगाने के साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि डा.आरएस पाल रूरा में मेडिकल स्टोर का संचालन करते हैं। इसके साथ ही प्राइवेट उपचार भी करते हैं। अस्पताल में कभी-कभार ही उनका आना होता है। इस पर डीएम ने मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को डा. पाल की पूरी कार्यशैली की जांच रिपोर्ट देने को कहा।

---

वैक्सीनेशन केंद्र की देखी व्यवस्था

डीएम ने निरीक्षण के दौरान अकबरपुर तहसील क्षेत्र के तिगाई वैक्सीनेशन केंद्र की व्यवस्था देखी। नोडल अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि 45 से अधिक आयु वर्ग में केवल आठ लोगों का टीकाकरण हो सका है। इस पर डीएम ने नाराजगी जताई और अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए। कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक कर टीकाकरण बढ़ाएं, जिससे लक्ष्य को हासिल किया जा सके।

chat bot
आपका साथी