मां स्कंदमाता का पूजन कर मांगी परिवार की सुरक्षा

जागरण संवाददाता कानपुर देहात चैत्र नवरात्र के पांचवें दिन शनिवार को आदिशक्ति के स्वरूप म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:32 PM (IST)
मां स्कंदमाता का पूजन कर मांगी परिवार की सुरक्षा
मां स्कंदमाता का पूजन कर मांगी परिवार की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : चैत्र नवरात्र के पांचवें दिन शनिवार को आदिशक्ति के स्वरूप मां स्कंदमाता का दर्शन पूजन भक्तों ने किया। घर से लेकर मंदिरों तक मां के जयकारे गूंजते रहे और माहौल भक्तिमय रहा। भक्तों ने पूजन कर परिवार की सुरक्षा व कोरोना खात्मे की प्रार्थना की।

शनिवार सुबह से ही स्नान कर लोगों ने घरों में पूजा पाठ किया। मां की स्तुति कर आरती उतारी गई। वहीं देवी मंदिरों में भी भक्त पहुंचे और आरती उतार पूजन व दर्शन किया। घरों व मंदिरों में दुर्गा सप्तशती के मंत्र या देवी सर्वभूतेषु शक्ति रूपेण संस्थित: नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम: के स्वर गूंजते रहे। कोरोना संक्रमण के चलते भक्तों की संख्या पहले के मुकाबले कम रही और कई मंदिरों में तो सीमित संख्या में लोगों को प्रवेश दिया गया। कालिका देवी मंदिर अकबरपुर में महिलाओं ने ढोलक व मंजीरा बजाकर भजन गाकर मां को प्रसन्न किया। इसके अलावा धर्मगढ़ बाबा मंदिर, परहुल मंदिर, बगलामुखी मंदिर व दुर्गा मंदिर रूरा में भक्त सुबह से ही जुटे। शाम को घरों व मंदिर परिसर में महिला मंडली ने एकत्र होकर देवीगीत गाए और मां से आशीर्वाद मांगा।

यहां भक्तों ने किए दर्शन

पाथामाई मंदिर, ज्योती गांव के बागलामुखी मंदिर, पुखरायां के मौहर देवी मंदिर, सरगांव बुजुर्ग के कालिका देवी मंदिर, केशरी निवादा के गगनी माता मंदिर समेत जिले के प्रमुख मंदिरों में लोग पहुंचे।

chat bot
आपका साथी