स्वच्छता अभियान के बाद भी सड़कों पर कीचड़

संवाद सहयोगी झींझक राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से 1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:37 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:37 PM (IST)
स्वच्छता अभियान के बाद भी सड़कों पर कीचड़
स्वच्छता अभियान के बाद भी सड़कों पर कीचड़

संवाद सहयोगी, झींझक : राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से 100 से अधिक सफाई कर्मियों की तैनाती गांव में की गई, लेकिन इसके बाद भी गांव की सड़कों व खडं़जों में कीचड़ व गंदगी व्याप्त है। इसे लेकर सफाई कर्मियों को जिम्मेदारी से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

परौंख गांव में 22 जून को राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए संदलपुर, डेरापुर व झींझक ब्लाक के 100 से अधिक सफाई कर्मियों को लगाया गया है। गांव में नालियों की सफाई के साथ ही सड़क के किनारे पड़े गोबर के ढेर व अन्य गंदगी की सफाई भी की जा रही। रंगरोगन का कार्य भी तेज गति से हो रहा और जिलास्तरीय अधिकारियों की ओर से प्रतिदिन मॉनीटरिग भी की जा रही है, लेकिन इसके बाद भी गांव की सड़क व खड़ंजे पर गंदगी व कीचड़ नहीं हटाया जा सका है। इससे लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि जूनियर स्कूल में जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त करा दी गई है।

परौंख गांव व मजरों में 70 सीसी सड़कों का निर्माण प्रस्तावित है, जिसका काम अब तक शुरू नहीं हो सका है। पूर्व में परौख गांव व छह मजरो में 70 सीसी सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया था सड़कों के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने स्टीमेट भी बनाकर भेजा था परन्तु इन पर अब तक काम शुरू नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी