डीजल की महंगाई से 50 फीसद पीआरवी हो गए खड़े

चारुतोष जायसवाल कानपुर देहात डीजल की महंगाई से आम जनता के साथ जिले की पुलिस भी प्रभावित हो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 09:48 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 09:48 PM (IST)
डीजल की महंगाई से 50 फीसद पीआरवी हो गए खड़े
डीजल की महंगाई से 50 फीसद पीआरवी हो गए खड़े

चारुतोष जायसवाल, कानपुर देहात

डीजल की महंगाई से आम जनता के साथ जिले की पुलिस भी प्रभावित हो गई है। 50 फीसद पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) डीजल न मिलने के अभाव में खड़े हैं। इससे सक्रिय पीआरवी एक से दूसरे प्वाइंट पर समय से नहीं पहुंच पा रहीं हैं। आपात स्थिति में जनता को परेशानी हो रही है।

जिले में 112 पीआरवी के चार पहिया वाहनों की संख्या 31 और दोपहिया की संख्या 18 है। लूट, चोरी, मारपीट के अलावा अन्य आपात स्थिति में इनमें रहने वाले जवान घटनास्थल पर पहुंचकर कानून-व्यवस्था दुरुस्त करते हैं। पीआरवी खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में काफी सहायक हुई हैं। हालांकि, अब इनकी सेवा जनता को सही तरीके से नहीं मिल पा रही, क्योंकि जिले में सिर्फ 15 वाहन ही चल पा रहे हैं। 16 डीजल न मिलने के कारण खड़े हैं। एक वाहन का कोटा 20 हजार रुपये प्रतिमाह का होता है। पिछले माह तक डीजल की कीमत 80.40 रुपये प्रति लीटर थी। वर्तमान में डीजल महंगा होकर 85.80 रुपये पर पहुंच गया है। अब डीजल कोटा नहीं बढ़ने से समस्याएं हैं। अकबरपुर, रूरा, सिकंदरा, पुखराया, रसूलाबाद समेत अन्य जगह पीआरवी या तो थाने या फिर पुलिस लाइन में खड़े हैं। जल्द कोटा न बढ़ने तक हर माह जिले की पुलिस को यह समस्या उठानी पड़ेगी। यूपी 112 के कार्यवाहक प्रभारी कमल सिंह ने बताया, समस्या को लेकर अफसरों को पत्र भेजा है। बाकी वाहन तेजी से सूचनाओं पर काम कर रहे हैं। -----

पुलिस मुख्यालय को समस्या बताकर पत्र भेजा गया है। बजट के हिसाब से नगर व तहसील क्षेत्रों में वाहन चल रहे हैं। कोई समस्या नहीं है।

- घनश्याम चौरसिया, एएसपी।

chat bot
आपका साथी