केबल फाल्ट होने से अकबरपुर में 13 घंटे गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जैनपुर सबस्टेशन के अंतर्गत झांसी हाईवे के पास केबल फाल्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:35 PM (IST)
केबल फाल्ट होने से अकबरपुर में 13 घंटे गुल रही बिजली
केबल फाल्ट होने से अकबरपुर में 13 घंटे गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जैनपुर सबस्टेशन के अंतर्गत झांसी हाईवे के पास केबल फाल्ट होने से अकबरपुर कस्बे में 13 घंटे बिजली गुल रही। लोगों के इन्वर्टर डिस्चार्ज हो गए साथ ही मोबाइल चार्जिंग में भी समस्या हुई। पेयजल समस्या से लोग जूझे व हैंडपंप पर लाइन लगाना पड़ा।

अकबरपुर में सोमवार रात 12 बजे बिजली गुल हो गई। लोगों ने सोचा कि अभी कुछ देर में बिजली आ जाएगी, लेकिन मंगलवार सुबह सोकर उठे तो बिजली नहीं थी। बारिश के कारण गर्मी का अहसास लोगों को नहीं हुआ। इन्वर्टर डिस्चार्ज हो चुका था। पानी के लिए हैंडपंप के भरोसे रहना पड़ा। जानकारी करने पर केबल फाल्ट का पता चला। बिजली कर्मियों को भी बारिश में फाल्ट खोजने में समस्या हुई। मरम्मत में बिजली कर्मी जुटे और दोपहर में जाकर सफलता मिली। दोपहर एक बजे बिजली आई तो लोगों ने राहत की सांस ली।

झींझक में 15 गांव की बिजली गुल

संवाद सहयोगी, झींझक : बारिश में फाल्ट होने के कारण भोलानगर के लगरथा रोड नवीन उपकेंद्र के मंगलपुर फीडर के 15 गांव की बिजली सप्लाई 11 घंटे तक बाधित रही। मंगलपुर फीडर में सुरासी गांव के पास हाईटेंशन लाइन का तार आपस में लिपटने से मंगलपुर फीडर के मुंडेरा, सुरासी मंगलपुर ,मलिकपुर अकौड़िया, मनकापुर समेत 15 गांव की बिजली सप्लाई रात 12 बजे बंद हो गई। मंगलवार की सुबह लाइनमैनों ने लिपटे तारों को ठीक किया। इसके बाद 11 बजे फीडर की सप्लाई बहाल हो सकी। जेई आरबी बाथम ने बताया कि फाल्ट के कारण सप्लाई बाधित हुई थी।

chat bot
आपका साथी