डीएम-एसपी ने मरहमताबाद हवाई पट्टी का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र शिवली मैथा तहसील क्षेत्र के अनूपपुर गांव में आठ मार्च को राज्यपाल के प्रस्तावित का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:56 PM (IST)
डीएम-एसपी ने मरहमताबाद हवाई पट्टी का किया निरीक्षण
डीएम-एसपी ने मरहमताबाद हवाई पट्टी का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, शिवली : मैथा तहसील क्षेत्र के अनूपपुर गांव में आठ मार्च को राज्यपाल के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर शनिवार को डीएम डॉ. दिनेश चंद्र व एसपी केशव कुमार चौधरी ने मरहमताबाद हवाई पट्टी का निरीक्षण किया। इस दौरान टूटी चहारदीवारी व सफाई व्यवस्था दुरुस्त न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई और एसडीएम को निर्धारित समय सीमा में दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय की ओर से मैथा ब्लॉक के अनूपपुर गांव को गोद लेकर कुपोषण मुक्त कराने के लिए कार्य किया जा रहा है। ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करने के साथ ही प्रत्येक घर में किचन गार्डन तैयार करवाए जा रहे हैं। आठ मार्च को सीएसए में होने वाले दीक्षांत समारोह के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अनूपपुर गांव में आना प्रस्तावित है। राज्यपाल के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर शनिवार को डीएम व एसपी ने मैथा तहसील क्षेत्र के मरहमताबाद हवाई पट्टी की निरीक्षण किया। हवाई पट्टी पर सफाई का अभाव मिलने के साथ ही चहारदीवारी टूटी देख उन्होंने नाराजगी जताई। एसडीएम राम शिरोमणि ने बताया कि दो वर्ष पूर्व हुई बारिश के चलते क्षेत्र के दर्जनों गांवों में जलभराव हो गया था, जिससे उत्तेजित ग्रामीणों ने चहारदीवारी को तोड़ दिया था। इस पर उन्होंने एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा व लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता भगवान दास को प्रस्ताव बना सूपा नाले की चौड़ाई कराने के साथ ही टूटी चहारदीवारी को तीन मार्च तक कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीओ रामशरण सिंह, कोतवाल प्रमोद कुमार शुक्ला मौजूद रहे।

भेड़ पालकों को वितरित किए कंबल

हवाई पट्टी का निरीक्षण कर लौट रहे डीएम ने सलेमपुर गांव के पास ग्रामीणों को भेड़ चराते हुए देखा तो गाड़ी रुकवा ली। इसके बाद ग्रामीणों से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिलने की जानकारी ली। इसके बाद उन्हें कंबल का वितरण कराया। सलेमपुर गांव के भेड़ पालक प्रमोद के परिवार का हाल जानने के बाद उन्होंने सभी छह लोगों के लिए कंबल दिए। इसके साथ ही पुत्र कमलेश और पुत्री प्रियंका को पढ़ाने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी